script

85 साल की दादी की लट्ठबाजी देख लोगों ने दांतों तले दबाई अंगुली, सबने कहा ये है असली धाकड़

locationनई दिल्लीPublished: Jul 25, 2020 10:40:29 am

Submitted by:

Soma Roy

Shantabia Pawar Lathait Dadi :पुणे की रहने वाली बुजुर्ग महिला की लट्ठबाजी देख बड़े-बड़े धुरंधर हुए नतमस्तक
महिला का नाम शांताबाई है, उनका एक वीडियो निशानेबाज दादी चंदो तोमर ने शेयर किया था

lathait_dadi1.jpg

Shantabia Pawar Lathait Dadi

नई दिल्ली। कहते हुनर (Talent) किसी की मोहताज नहीं होती। तभी तो पुणे (Pune) में रहने वाली 85 साल की एक दादी ने लट्ठबाजी के अपने हुनर को ही अपनी रोजी-रोटी का जरिया बना लिया। लाठी पर उनकी पकड़ और उससे किए जाने वाले हैरतंगेज कारनामे देख हर कोई दांतों तले अपनी अंगुली दबा लेता है। इन दिनों सोशल मीडिया (Viral Video) पर उनका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिससे वो सड़क पर करतब दिखाती नजर आती हैं।
महिला का नाम शांताबाई पवार (Shantabai Pawar) है। उनकी उम्र 85 साल है। वह पुणे की रहने वाली हैं। लोग उन्हें लठैत दादी (Lathait Dadi) के नाम से भी जानते हैं। वह सड़कों पर ‘लाठी-काठी’ खेल दिखाती हैं और यही उनकी आजीविका का साधन भी है। वह आठ साल की उम्र से लाठी चला रही हैं। उन्हें यह हुनर उनके पिता ने सिखाया था। तब से वह इसी के जरिए अपने और अपने परिवार का खर्चा उठा रही हैं।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
लाठी दादी के करतब को देख बड़े-बड़े लट्ठबाजों के पसीने छूट जाते हैं। हाल ही मेंं मशहूर निशानेबाज शूटर दादी यानी चंदो तोमर ने ने उनका एक वीडियो शेयर किया था। जिसमें शांताबाई सड़क पर लाठी चलाते हुई दिखाई देती हैं। उनका ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसे देखकर बॉलीवुड एक्टर सोनू सूट ने भी लट्ठबाज दादी से संपर्क करने की कोशिश की।
एक्टर सोनू सूद से दादी के साथ मिलकर एक ट्रेनिंग स्कूल खोलने की इच्छा जताई है। 85 साल की उम्र में महिला के गजब का टैलेंट देख हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। कई लोग उन्हें प्रेरणादायी बता रहे हैं। तो वहीं कुछ यूजर्स का कहना है कि वो देश की असली धाकड़ हैं। युवा पीढ़ि को उनसे सीख लेनी चाहिए। वैसे लठैत दादी सड़कों पर घूमकर अपना करतब दिखाती थीं और रोजी—रोटी चलाती थी। मगर कोरोना वायरस की वजह से ज्यादातर लोग घरों से निकल नहीं रहे हैं, ऐसे में वह बर्तन बजाकर सबका ध्यान अपनी तरफ खींचती हैं। जिससे लोग बाहर निकलते हैं और उनका खेल देखते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो