scriptनन्हे भाई के इलाज के लिए 9 साल के लड़के ने लगाई दुकान, पूरी सच्चाई जान रो पड़ेंगे आप | 9 years old boy sells lemonade to save his baby brother | Patrika News

नन्हे भाई के इलाज के लिए 9 साल के लड़के ने लगाई दुकान, पूरी सच्चाई जान रो पड़ेंगे आप

Published: May 29, 2018 11:13:12 am

Submitted by:

Sunil Chaurasia

एमरी का छोटा भाई क्रैबे रोग से पीड़ित है, यह एक दुर्लभ बीमारी है जिसकी वजह से वह अस्पताल में भर्ती है।

emery

नन्हे भाई के इलाज के लिए 9 साल के लड़के ने लगाई दुकान, पूरी सच्चाई जान रो पड़ेंगे आप

नई दिल्ली। अमेरिका के साउथ कैरोलीना से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां रहने वाले 9 साल के एंड्रयू एमरी ने दो घंटे में अपने दम पर 6 हज़ार डॉलर कमा लिए। अपनी कड़ी मेहनत के बूते पर एमरी ने बीते शनिवार को साउथ कैरोलीना के ग्रीनवूड में लेमनेड की छोटी सी दुकान से दो घंटे के अंदर करीब 4 लाख 7 हज़ार रुपये जमा कर लिए। 9 साल के एंड्रयू की मेहनत के पीछे का सच जानने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। दरअसल एमरी के छोटे भाई के इलाज के लिए पैसों की ज़रूरत थी और एमरी भाई के इलाज में अपने माता-पिता की मदद करना चाहता था।
एमरी का छोटा भाई क्रैबे रोग से पीड़ित है, यह एक दुर्लभ बीमारी है जिसकी वजह से वह अस्पताल में भर्ती है। छोटे भाई के इलाज में आने वाले खर्च में वह अपने माता-पिता का साथ देना चाहता है। एमरी के भाई डाइलन का जन्म अभी हाल ही में हुआ था। डॉक्टरों ने बताया कि डाइलन को एक घातक न्यूरोलॉजिकल बीमारी है। एमरी द्वारा इकट्ठा किए गए कुल 6 हज़ार डॉलर में लेमनेड, GoFundMe साइट और भी कुछ सामान बेचकर इकट्ठा किए हैं।
एमरी ने बताया कि वह लेमनेड बेचकर कमाए हुए पैसों को डाइलन के इलाज में खर्च करेगा, इसके साथ ही वह अपने नन्हे से भाई के लिए एक टेडी बीयर भी खरीदेगा। एमरी ने बताया कि वह हमेशा से अपने छोटे भाई के लिए बड़े भाई का फर्ज निभाना चाहता था। और उसे ये मौका तब मिला जब एमरी के पिता मैट और मां मेलीसा को डाइलन के इलाज के लिए पैसों की ज़रूरत पड़ी।
डाइलन के जन्म से पहले एमरी की दिली इच्छा थी कि वह एक छोटा भाई चाहता था, क्योंकि उसकी कई बहनें हैं। एमरी चाहता है कि डाइलन जल्द से जल्द इलाज के बाद घर वापस आ जाए, ताकि वह उसे अपने सीने से लगा सके। इतना ही नहीं एमरी जब अस्पताल में नहीं होता तो वह वीडियो कॉल के ज़रिए डाइलन को देखता रहता है। छोटे भाई के लिए एमरी का प्यार ठीक वैसा ही है, जैसे एक पिता का अपने बच्चे के लिए होता है।
dylan
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो