script90% लोग इसे पढ़ने में हो गए फेल, आप बताइए इस फोटो में क्या लिखा है ? | 90% people failed to read it, you tell me what is written in photo | Patrika News

90% लोग इसे पढ़ने में हो गए फेल, आप बताइए इस फोटो में क्या लिखा है ?

Published: Sep 30, 2020 02:52:37 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

सोशल मीडिया (social media) में इनदिनों एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है। ये एक ऐसी तस्वीर है जिसने लोगों को अपना सिर खुजाने पर मजबूर कर दिया है।

viral_picture_puzzle.jpg

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ ना कुछ अनोखा देखने को मिलता है। हाल ही में एक ऐसी तस्वीरें देखने को मिलती हैं जो शायद हम सभी को सोचने पर मजबूर कर देगी। ये तस्वीर एक Puzzle हैं जिसमें लोग क्या लिखा है उसे पढ़ कर बताना है। हैरान कर देने वाली बात यह है कि इस तस्वीर में अक्षर को ऐसे छुपाया गया है कि उसे खोज पाना भी मुश्किल है।

पृथ्वी पर मंडरा रहा है एक और खतरा, चंद्रमा की सतह पर पड़ रही है चौड़ी दरारें

इस तस्वीर में काली और सफेद सर्कल में जो लिखा है वो इस कदर मिक्स है कि ये पहली नजर में पकड़ ही नहीं आता है। ऐसे में तस्वीर में उसे पढ़ने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती हैं। ये तस्वीर देखने में जितनी आसान लग लग रही है उतनी है नहीं। 90% लोग इसे देखकर पहली बार में नहीं बता रहे हैं कि इसे बीच में क्या लिखा है।

मंगल ग्रह पर मिला पानी, वहां की जमीन में दफन हैं तीन झीलें

लेकिन जब इस तस्वीर को जूम करके देखा गया तो पता चला कि काले सफेद सर्कल के बीच में जो लिखा वो समझ में आने लगता है। इस तस्वीर में DEAD SHOT लिखा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो