scriptLockdown: भूखे प्रवासी मजदूरों के लिए 99 साल की दादी बांध रही हैं रोटियां, देखें Video | 99-year-old woman prepares food packets for migrants, video viral | Patrika News

Lockdown: भूखे प्रवासी मजदूरों के लिए 99 साल की दादी बांध रही हैं रोटियां, देखें Video

Published: May 31, 2020 09:26:08 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

मुंबई में रहने वाली एक 99 वर्षीय दादी का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दादी प्रवासी मजदूरों (Migrant workers) के लिए खाने का पैकेट तैयार कर रही है.

99-year-old woman prepares food packets for migrants, video viral

99-year-old woman prepares food packets for migrants, video viral

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी को रोकने के लिए Lockdown लागू होने के अगले दिन हजारों की संख्या में महानगरों से प्रवासी मजदूर (Migrant workers) अपने गांव और कस्बों की ओर लौटने लगे। कई दिहाड़ी मजदूर पैदल ही अपने गांव जाने के लिए निकल पड़े। इनमें ज्यादातर लोगों के पास रास्ते में ना तो खाने के लिए खाना होता ना पीने के लिए पानी फिर भी ये लोग अपनी मंजिल की तरफ बढ़ते रहे। हालांकि इनकी मदद के लिए धीरे-धीरे कई लोगों ने अपना हाथ बढ़ाया है। लोग इनके घर जाने से लेकर इनके खाने तक की व्यवस्था कर रहे हैं। ऐसा ही नेक काम कर रही हैं मुंबई में रहने वाली एक 99 वर्षीय दादी। इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर इनका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

New York के बाद Brazil बना Corona का नया एपिक सेंटर, एक दिन में मिले 33000 से ज्यादा केस

 

पहले Video देखें

https://twitter.com/zfebrahim/status/1266378510139969538?ref_src=twsrc%5Etfw
वीडियो में दिख रही दादी अपने घर के डाइनिंग टेबल पर बैठकर ‘प्रवासी मजदूरों’ (Migrant Workers) के लिए खाने का पैकेट तैयार कर रही है। इस दिल छू लेने वाले वीडियो को इस वीडियो को ट्विटर (Twitter) यूजर @zfebrahim ने शेयर किया। उन्होंने कैप्शन में बताया, ‘मेरी 99 वर्षीय फूफी मुंबई में प्रवासी मजदूरों के लिए फूड पैकेट तैयार कर रही हैं।’

दिसंबर तक बाजार में आ सकती है Corona Vaccine, 2000 लोगों पर हो चुका परीक्षण

वीडियो के जरिए zfebrahim बताने की कोशिश कर रहे हैं कि कोई भी सहायता छोटी या बड़ी नहीं होती। दादी का ये काम लोगों को खूब पसंद आ रहा है। लोग दादी को सलाम कर रहे हैं। तो कई लोग इन्हें कमाल की दादी भी बता रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो