औरत बनना चाहता था शख्स, ठीक नहीं हुई सर्जरी तो डिप्रेशन में किया सुसाइड

  • Sex Change Surgery : मध्य प्रदेश के इंदौर का रहने वाला था युवक, सर्जरी के फेल होने पर था परेशान
  • आाठ साल पहले की थी शादी, आत्महत्या के समय नहीं छोड़ा कोई सुसाइड नोट

By: Soma Roy

Published: 06 Jan 2020, 11:58 AM IST

नई दिल्ली। दुनिया में भगवान ने पुरुष और स्त्री की रचना की है। उनमें शारीरिक बदलाव के साथ मानसिक स्तर पर भी अंतर रखा है। मगर प्रकृति के इस अंतर को मध्य प्रदेश में रहने वाला एक शख्स मेडिकल ट्रीटमेंट के जरिए मिटाना चाहता था। 26 वर्षीय शख्स औरत बनना (sex change) चाहता था। इसके लिए उसने सर्जरी भी करवाई थी। मगर ट्रीटमेंट कामयाब न होने की वजह से वह डिप्रेशन (depression) में आ गया था।

INDvsSL: पिच सुखाने के लिए हेयर ड्रायर समेत बीसीसीआई ने लगाया ये जुगाड़, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

बताया जाता है कि 26 वर्षीय युवक इंदौर का रहने वाला था। उसने सेक्स चेंक कराने के लिए सेक्स रीअसाइनमेंट सर्जरी (surgery) कराई थी। उसने अपना नाम (gender change) बदलकर पलक रख लिया था। उसने आठ आठ साल पहले मंदिर में एक शख्स से शादी की थी और उसी के साथ ही रह रहा था, लेकिन उसने चंदन नगर इलाके में फंदे पर लटककर अपनी जान दे दी।

girl.jpeg

शुरुआती जांच के मुताबिक पलक को सर्जरी के बाद शारीरिक रूप से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। इससे वह लगातार डिप्रेशन का शिकार बनता जा रहा था। उसने अपने पार्टनर से बातचीत भी कम कर दी थी। परेशानी के ज्यादा बढ़ने पर उसने अपनी जान ले ली। हालांकि पुलिस को शव के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। साथ ही परिजनों ने कोई शिकायत भी दर्ज नहीं करवाई है।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned