scriptनिर्भया के दोषियों के लिए हेड कॉस्टेबल से जल्लाद बनने को तैयार है ये शख्स, की पेशकश | A Head Constable Wants To Become Executioner for NIrbhaya Accused | Patrika News

निर्भया के दोषियों के लिए हेड कॉस्टेबल से जल्लाद बनने को तैयार है ये शख्स, की पेशकश

locationनई दिल्लीPublished: Dec 08, 2019 09:47:24 am

Submitted by:

Soma Roy

Executioner In Tihar Jail : तिहाड़ जेल में है जल्लादों की कमी, आखिरी बार अफजल गुरू को दी गई थी फांसी
निर्भया कांड के दोषियों की दया याचिका खारिज होने के बाद फांसी की तारीख जल्द हो सकती है तय

Executioner In Tihar Jail
नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप केस (Nirbhaya Case) में इंसाफ के लिए पीड़िता के परिजन से लेकर पूरा देश टकटकी लगाए हुए है। मगर अपराधियों को फांसी पर चढ़ाने के लिए तिहाड़ जेल के पास जल्लाद (Executioner) नहीं है। ऐसे में एक हेड कॉस्टेबल (Head Constable) आगे आया है। वो गुनहगारों को फांसी (Hanged Till Death) पर लटकाने के लिए पुलिस की नौकरी की जगह जल्लाद बनना पसंद करेगा। इसके लिए उसने जेल प्रशासन से इसकी पेशकश भी की है।
दादा-दादी की समाधि के पास दफन होगा उन्नाव पीड़िता का शव

मालूम हो कि कुछ दिन पहले ये बात सामने आई थी कि निर्भया कांड के आरोपियों की दया याचिका खारिज होने के बाद जल्द ही उनकी फांसी की तारीख तय हो सकती है। मगर जेल प्रशासन के पास इस वक्त जल्लाद नहीं है। इसी के चलते तमिलनाडु के रामनाथपुरम जिले के हेड कांस्टेबल सुभाष श्रीनिवास ने जल्लाद बनने का फैसला किया है।
nirbhaya1.jpeg
सुभाष श्रीनिवास का कहना है,’मैं तिहाड़ जेल में जल्लाद के तौर पर काम करना पसंद करूंगा। इस काम के लिए उन्हें किसी तरह का भुगतान नहीं चाहिए। निर्भया मामले में दोषियों को फांसी पर लटकाया जाना चाहिए।’ बता दें कि तिहाड़ जेल प्रशासन के पास काफी अरसे से जल्लादों की कमी है। साल 1989 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के हत्यारों को फांसी पर लटकाने के लिए तिहाड़ जेल के पास औपचारिक तौर पर जल्लाद थे। मगर इसके बाद अफजल गुरू को सूली पर लटकाने के लिए उन्होंने अनौपचारिक तौर पर जल्लाद तैनात किए थे। उसका नाम गुप्त रखा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो