script11 लाख के चिल्लर लेकर बिजली का बिल जमा करने पहुंचा शख्स, रकम लेने से किया इंकार | A person reach to pay electricity bill with 11 lakh rupees coins | Patrika News

11 लाख के चिल्लर लेकर बिजली का बिल जमा करने पहुंचा शख्स, रकम लेने से किया इंकार

locationनई दिल्लीPublished: Nov 05, 2019 01:31:14 pm

Submitted by:

Soma Roy

Coins : हाथरस का है ये अनोखा मामला, एक चिलर प्लांट पर बकाया है बिजली का बिल
10 लाख 94 हजार रुपए का कंपनी को करना है भुगतान

coins.jpg

,,

नई दिल्ली। हाल ही में धनतेरस पर एक शख्स स्कूटी खरीदने के लिए 67 हजार रुपए की रकम सिक्कों में लेकर पहुंच गया था। जिसे गिनने में शोरूम कर्मचारियों की हालत खराब हो गई थी। ऐसा ही एक दूसरा मामला हाथरस में सामने आया है। जहां एक शख्स बिजली बिल का बकाया जमा करने के लिए 11 लाख रुपए चिल्लर में लेकर पहुंच गया। इतनी भारी रकम सिक्कों में देखकर बिजली विभाग के हाथ-पैर फूल गए। उन्होंने बकाया राशि लेने से इंकार कर दिया।
बिजली का बिल जमा करने गया शख्स हाथरस के एक नामी चिलर प्लांट का मैनेजर है। उनका नाम कपिल पाठक है। चिलर प्लांट के मैनेजर का दावा है कि बकाया जमा करने के लिए वे विभाग के कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं लेकिन बकाया जमा नहीं किया जा रहा। उनका कहना है कि उनके चिलर प्लांटसे निकलने वाली बर्फ व दूध आदि की बिक्री से उन्हें सिक्के प्राप्त होते हैं। उन्हीं सिक्कों से वे सभी पार्टियों को भुगतान करते हैं। वे लगातार आरबीआई से जारी व चलन में रहने वाले सिक्कों को लेकर भुगतान करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन विद्युत विभाग के अधिकारी सिक्कों को स्वीकार नहीं कर रहें।
bill.jpg
बिजली विभाग का कहना है कि चिलर प्लांट की ओर से 10 लाख 94 हजार रुपए का भुगतान सिक्कों के तौर पर किया जा रहा था। चूंकि बैंक बहुत अधिक संख्या में सिक्के स्वीकार नहीं करता है। ऐसे में बिजली विभाग की ओर बिल का भुगतान स्वीकार नहीं किया जा सकता है। मालूम हो कि इससे पहले कर्नाटक में एक मामला सामने आया था। जिसमें एक भाई अपनी बहन को स्कूटी दिलाने के लिए रुपयों का भुगतान सिक्कों से किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो