गुलाब जामुन से अब मुंह मीठा नहीं बल्कि होगा चटपटा, जानें इसकी सब्जी से जुड़ा ये अनोखा सच

  • Gulab Jamun Sabzi : सोशल मीडिया पर ग्रेवी में डूबे गुलाब जामुन की सब्जी की तस्वीर हो रही वायरल
  • जोधपुर में कोफ्ते की गोलियों को जामुन बोला जाता है

By: Soma Roy

Updated: 18 Aug 2019, 12:29 PM IST

नई दिल्ली। वैसे तो किसी खास मौके पर मुंह मीठा कराने के लिए गुलाब जामुन खिलाया जाता है। मगर क्या आपको पता है अब आप अपने मेन कोर्स में गुलाब जामुन की सब्जी को शामिल कर सकते हैं। ग्रेवी में डूबे हुए ये गुलाब जामुन आपको चटपटा स्वाद देंगे। मीठे से चटपटे बने इन गुलाब जामुन की सब्जी आजकल सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में है।

प्लास्टिक खाने से हुई इस समुद्री जीव की मौत, रेसक्यू करने वालों के सीने से लिपट बयां किया दर्द

दरअसल हाल में किसी व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की थी। जिसका नाम गुलाब जामुन की सब्जी थी। हैवी ग्रेवी में डूबे इन गुलाब जामुन को देख सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई। कुछ लोग जहां इसे अजीब बता रहे हैं। तो कई लोग इसे मजेदार मान रहे हैं। फूड एक्सपर्ट्स के मुताबिक डिश को इंट्रेस्टिंग बनाने के लिए ये नाम दिया गया है। जो गलत नहीं है। जबकि कुछ अन्य लोगों का मानना है कि गुलाब जामुन एक मीठी डिश है। ऐसे में ये नमकीन के तौर पर कैसे इस्तेमाल हो सकती है।

gulab jamun

मालूम हो कि ये नमकीन गुलाब जामुन का ट्रेंड जोधपुर मे हैं। ये एक राजस्थानी डिश है। जहां कोफ्ते की गोलियों को जामुन बोला जाता है। यहां इन जामुन को मीठे शीरे में डालने की जगह ग्रेवी में डाला जाता है। राजस्थान में इसे एक शाही पकवान माना जाता है।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned