scriptखुद के मॉर्कस कम कर क्लासमेट के नंबर बढ़ाने की स्टूडेंट ने की रिक्वेस्ट, टीचर हुए इमोशनल | A Student Requests Teacher to Give his Bonous points to weak Classmate | Patrika News

खुद के मॉर्कस कम कर क्लासमेट के नंबर बढ़ाने की स्टूडेंट ने की रिक्वेस्ट, टीचर हुए इमोशनल

locationनई दिल्लीPublished: Feb 28, 2020 10:58:42 am

Submitted by:

Soma Roy

Student’s Note : सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा बच्चे का लिखा हुआ नोट
हिस्ट्री टीचर ने अपने फेसबुक पर शेयर किया मामला

marks.jpg

Student’s Note

नई दिल्ली। टेस्ट पेपर (test paper) में अच्छे नंबर हासिल करने के लिए स्टूडेंट्स काफी मेहनत करते हैं। इसके बावजूद कई बच्चे उम्मींदों पर खरा नहीं उतर पाते हैं। ऐसे में उनके नंबर कम आते हैं, लेकिन सोशल मीडिया (social media) पर वायरल एक क्यूट नोट ने सबके लिए एक मिसाल कायम की है। दरअसल इस नोट में एक स्टूडेंट ने टीचर से रिक्वेस्ट की है उसे मिलने वाले मार्कस में से 5 प्रतिशत बोनस प्वांइट (bonous point) किसी ऐसे स्टूडेंट को दे दिए जाए जिसके नंबर क्लास में सबसे कम आए हो।
गर्लफ्रेंड की शादी पर प्रेमी ने मचाया हंगामा, लड़की को जड़े थप्पड़

होनहार (intelligent) बच्चे का ये नोट पढ़कर टीचर इमोशनल हो गए। उन्होंने इसकी फोटो खींचकर अपने फेसबुक पर शेयर की है, जो तेजी से वायरल हो रही है। केनटकी के कंट्री सेंट्रल हाईस्कूल के हिस्ट्री टीचर विनस्टन ली ने लिखा, WWII का एग्जाम था। जब मैं पेपर कलेक्ट कर रहा था तब मुझे एक बच्चे की कॉपी के ऊपर एक तारे जैसी आकृति के साथ एक नोट लिखा हुआ था। जब मैंने उस नोट को पढ़ा तो मैं भावुक हो गया। दरअसल होनहार बच्चे ने लिखा कि उसके टोटल मार्कस में मिलने वाले 5 पर्सेंट बोनस प्वाइंट क्लास के किसी ऐसे बच्चे को दे दिए जाए जिसके सबसे कम नंबर आए हो। मालूम हो कि बच्चे ने टेस्ट में 94 पर्सेंट नंबर हासिल किए हैं और बोनस प्वाइंट मिलाकर उसके 99 प्रतिशत हो रहे थे।
test.jpg
फेसबुक पर बच्चे की लिखावट का ये सैंपल पोस्ट करते हुए टीचर ने लिखा कि बच्चे ने इतनी छोटी-सी उम्र में मानवता और दयालुता की मिसाल कायम की है। उस पर हम सबको गर्व है। बच्चे का अपने सहपाठियों के लिए ऐसा रवैया रखना दूसरों को भी अच्छे काम करने के लिए प्रेरित करता है। बच्चे का ये नोट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग बच्चे की होशियारी और दयालु नेचर की तारीफ कर रहे हैं। कई यूजर्स का कहना है कि दूसरे लोगों को भी बच्चे से सीख लेनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो