scriptदो बच्चों की मां अपने पति को देना चाहती थी सरप्राइज, यमराज के अचानक बुलावे पर छोड़ना पड़ा घर-बार | A woman died in Russia during breast enlargement surgery | Patrika News

दो बच्चों की मां अपने पति को देना चाहती थी सरप्राइज, यमराज के अचानक बुलावे पर छोड़ना पड़ा घर-बार

Published: Jun 06, 2018 01:49:49 pm

Submitted by:

Arijita Sen

गलिना इस सर्जरी के लिए काफी एक्साइटेड थी। वो इसके लिए अपने पति से छिपाकर पैसे भी इकट्ठे कर रही थी।

Demo pic

दो बच्चों की मां अपने पति को देना चाहती थी सरप्राइज, यमराज के अचानक बुलावे पर छोड़ना पड़ा घर-बार

रशिया। आज के दौर में लोग अपने शरीर की खामियों को प्लास्टिक सर्जरी या ब्यूटी सर्जरी के द्वारा ठीक कर लेते हैं, लेकिन इसके कई सारे नुकसान भी हैं। इन ब्यूटी सर्जरीज के कई सारे साइड इफेक्ट्स भी होते हैं। कई बार तो इंसान की जान तक चली जाती है। हाल ही में फिर कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब ब्यूटी सर्जरी के दौरान एक महिला को अपनी जान गंवानी पड़ी।

Demo pic

हम यहां बात कर रहे हैं गलिना रकुशिना नामक एक महिला के बारे में जिसकी ब्यूटी सर्जरी के दौरान मौत हो गई। रशिया की रहने वाली 30 वर्षीय गलिना मॉस्को के एक क्लीनिक में सर्जरी के लिए गई थी। दो बच्चों की मां गलिना ब्रेस्ट एन्लार्जमेंट सर्जरी करवाना चाहती है। इस सर्जरी के जरिए वो अपने पति को सरप्राइज देना चाहती थी, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। गलिना इस सर्जरी के लिए काफी एक्साइटेड थी। वो इसके लिए अपने पति से छिपाकर पैसे भी इकट्ठे कर रही थी।

करीब 13 महीने पहले सर्जरी के लिए गई गलिना को जब एनेस्थीसिया दिया गया तो उसके दिल ने काम करना बंद कर दिया। तब से गलिना कोमा में थी।

Demo pic

बता दें कि पुलिस अब गलिना के मौत के मुख्य कारणों को ढूंढ़ने का प्रयास कर रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गलिना की एक फ्रेंड का इस बारे में कहना है कि साल 2017 में गलिना सर्जरी के लिए गई थी। जब उसे एनेस्थीसिया दिया गया तो उसके दिल ने काम करना बंद कर दिया। जब उसके दिल ने दोबारा काम करना शुरू किया तब तक बहुत देर हो चुकी थी। आॅक्सीजन की कमी के वजह से उसके दिमाग को काफी नुकसान पहुंचा था।

Demo pic

बता दें गलिना के परिवार में उसके पति के अलावा एक 10 साल की बेटी और एक 6 साल का बेटा भी है। गलिना के अचानक हुई इस मौत से सभी सदमे में हैं। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है बल्कि रूस की राजधानी में ब्यूटी सर्जरी के दौरान इससे पहले भी कई महिलाओं की मौत के मामले सामने आए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो