script

दो दिन पहले बच्चे को जन्म देने वाली मां निकली कोरोना पॉजिटिव

Published: Apr 18, 2020 01:12:24 pm

Submitted by:

Soma Roy

Covid-19 positive in Ranchi : रांची के सदर अस्पताल में हुई थी महिला की डिलीवरी, सैंपल रिपोर्ट आई पॉजिटिव
महिला में कोरोना की पुष्टि के बाद उसके इलाज में शामिल स्वास्थकर्मियों को किया गया क्वारंटाइन

,

Covid-19 positive in Ranchi

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) इन दिनों तेजी से पैर पसार रहा है। ऐसे में नवजात तक सुरक्षित नहीं है। रांची में एक मामला सामने आया है। जिसमें दो दिन पहले ही नवजात (Infant) को जन्म देने वाली मां कोरोना पॉजिटिव (Covid-19 Positive) निकली है। ऐसे में बच्चे पर भी संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। इसलिए बच्चे की जांच की जा रही है।
बताया जाता है कि सदर अस्पताल में एक महिला ने दो दिन पहले एक बच्ची को जन्म दिया था। उस दौराना महिला का सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट अभी आई। इसमें महिला में कोविड 19 की पुष्टि हुई है। सूचना मिलने पर महिला और बच्ची को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। साथ ही महिला के इलाज में शामिल सभी चिकित्साकर्मियों का भी कोरोना टेस्ट किया जाएगा। अभी इन सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है।
अस्पताल प्रशासन ने बताया कि मां और बच्ची की देखभाल की जा रही है। चूंकि नवजात अभी मां के ही दूध पर निर्भर है इसलिए विशेषज्ञों से सलाह ली गई। उनके अनुसार महिला नवजात को दूध पिला सकती है। इस दौरान सैनेटाइजेशन और अन्य मानकों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। वैसे
नवजात का भी सैंपल लिया गया है जिसे जांच के लिए भेजा गया है। रांची के अलावा गाजियाबाद में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। हालांकि अभी इसकी जांच की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो