scriptभारत लौटकर अभिनंदन ने बताई पाक की शर्मनाक करतूत, बताया वीडियो में कैसे किया गया था फर्जीवाड़ा | abhinandan revealed the secret of fake video published by pakistan | Patrika News

भारत लौटकर अभिनंदन ने बताई पाक की शर्मनाक करतूत, बताया वीडियो में कैसे किया गया था फर्जीवाड़ा

Published: Mar 03, 2019 04:06:21 pm

Submitted by:

Vineet Singh

बता दें कि जब अभिनंदन पाकिस्तान की गिरफ्त में थे तब उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें वो पाकिस्तानी सेना की तारीफ़ करते हुए नज़र आ रहे थे। इस वीडियो को लेकर अब अभिनंदन ने सबके सामने सच रखना शुरू कर दिया है।

abhinandan

भारत लौटकर अभिनंदन ने बताई पाक की शर्मनाक करतूत, बताया वीडियो में कैसे किया गया था फर्जीवाड़ा

नई दिल्ली: पाकिस्तान की गिरफ्त से निकलकर भारत आ चुके विंग कमांडर अभिनंदन ने अब पाकिस्तान का काला सच दुनिया के सामने लाना शुरू कर दिया है। बता दें कि जब अभिनंदन पाकिस्तान की गिरफ्त में थे तब उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें वो पाकिस्तानी सेना की तारीफ़ करते हुए नज़र आ रहे थे। इस वीडियो को लेकर अब अभिनंदन ने सबके सामने सच रखना शुरू कर दिया है।
आपको बता दें कि पाकिस्तान लगातार ये दावा कर रहा है कि उसने अपनी हिरासत में विंग कमांडर अभिनंदन के साथ अच्छा बर्ताव किया था लेकिन खुद अभिनंदन ने पाकिस्तानी सेना के बारे में जो बात बताई है वो पकिस्तान के दावे को झुठलाने के लिए काफी है। दरअसल भारत लौटने के बाद अभिनंदन ने बताया है कि जो वीडियो दिखाकर पाकिस्तान बार-बार दुनिया की वाहवाही बटोर रहा है उसे ज़बरदस्ती तैयार किया गया था।
अभिनंदन ने इस वीडियो में पाकिस्तानी फ़ौज की जो तारीफ़ की थी असल में वो उनसे बुलवाई गयी थी, यहां तक कि उनके एक और वीडियो में काफी एडिटिंग की गयी है साथ ही में उसमें कई सारे कट भी लगाए गए हैं। अभिनंदन ने पूछताछ के दौरान भारतीय अधिकारियों को ये बातें बताई हैं जिसके बाद अब पाकिस्तान का असली चेहरा दुनिया के सामने आ गया है।
अभिनंदन को अभी पूछताछ के कई और चरणों से गुज़रना है ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि वो पाकिस्तान के कई और काले कारनामों के बारे में खुलासा करेंगे। अभिनंदन ने पूछताछ में यह भी बताया था कि पाकिस्तान में उन्हें शारीरिक रूप से तो प्रताड़ित नहीं किया गया था लेकिन मानसिक तौर पर उन्हें काफी प्रताड़ित किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो