script

अभिनंदन वर्धमान का पुलवामा हमले पर मोदी के खिलाफ दिया बयान निकला फर्जी, जानें सच्चाई

Published: May 21, 2019 05:05:06 pm

Submitted by:

Soma Roy

अभिनंदन के फर्जी बयान में कहा गया कि पुलवामा पर हमला मोदी को चुनाव जीतने के लिए कराया गया है
अभिनंदन का एक फेक वीडियो भी सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

abhinandan

अभिनंदन वर्धमान का पुलवामा हमले पर मोदी के खिलाफ दिया बयान निकला फर्जी, जानें सच्चाई

नई दिल्ली। पाकिस्तान आर्मी की ओर रिहा होने पर सुर्खियों में आए भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान एक बार फिर चर्चाओं में है। दरअसल इस बार वे अपने दिए एक बयान के चलते लाइमलाइट में हैं। बताया जाता है कि उन्होंने पुलवामा में हुए हमले का जिम्मेदार बीजेपी सरकार को ठहराया है। साथ ही इसे पीएम नरेंद्र मोदी के चुनाव जीतने का ट्रिक भी बताया। मोदी पर दिया गया उनका ये बयान तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि इसकी सच्चाई जानने पर पता चला कि ये बयान फर्जी है।
दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन की ओर से बीजेपी सरकार और पीएम मोदी को लेकर दिए गए बयान की चर्चा जोरों पर है। सोशल प्लेटफॉर्म में वायरल इस बयान में कहा गया है, “पुलवामा हमला बीजेपी की सोची समझी साजिश थी और पाकिस्तान पर नकली हमला करवाया गया। मोदी को चुनाव जीतने के लिए इमरान खान मदद कर रहा है। बालाकोट पर बमबारी इमरान खान की सहमति से ही हुई है।“ अभिनंदन के इस सनसनीखेज बयान को लेकर कई मीडिया पोर्ट्लस और अखबारों ने खबर भी लिखी है। हालांकि सभी ने इसके फर्जी होने का दावा किया है। क्योंकि अभिनंदन की ओर से इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है। साथ ही गूगल पर इस बारे में अभिनंदन की आईडी से ऐसा कोई बयान नहीं मिला है।
अभिनंदन के बयान को तेजी से सर्कुलेट करने के लिए एक फर्जी वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें वो कुछ बोलते हुए दिखाई देते हैं। हालांकि पड़ताल में पता चला कि अभिनंदन का ये वीडियो मार्च का है। उस दौरान वे पाकिस्तान से रिहा होने के बाद वतन लौटे थे। तब वे अपने दोस्तों से मिलने पहुंचे थे। वहां उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया था।
अभिनंदन का ये बयान फर्जी है या हकीकत इस बात को लेकर कई नामी-गिरामी मीडिया पोर्टल्स ने छानबीन की। जिसमें पता चला कि ये पूरा बयान फेक है। क्योंकि अभिनंदन का कोई भी आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो