scriptचलती ट्रेन में महिला को होने लगा तेज दर्द, रेलवे ने एक ट्वीट पर तुरंत पहुंचाई मदद | after a tweet indian railway instant help girl | Patrika News

चलती ट्रेन में महिला को होने लगा तेज दर्द, रेलवे ने एक ट्वीट पर तुरंत पहुंचाई मदद

Published: Jan 18, 2019 12:11:53 pm

Submitted by:

Neeraj Tiwari

ट्रेन में यात्रा कर रही एक महिला को काफी भयानक दर्द होने लगा जिसके बाद उसने अपने एक दोस्त की मदद लेकर इंडियन रेलवे और रेल मंत्री पीयूष गोयल को टैग करते हुए ट्वीट कराया। जिसके बाद भारतीय रेलवे ने तत्काल उस महिला पैसेंजर की मदद की।

after a tweet indian railway instant help girl

चलती ट्रेन में महिला को होने लगा तेज दर्द, रेलवे ने एक ट्वीट पर तुरंत पहुंचाई मदद

नई दिल्ली। बदलते समय के साथ भारतीय रेलवे ने भी खुद को खूब अपडेट किया है। यही कारण है कि बात-बात पर रेलवे को कोसने वाले भी इन दिनों सोशल मीडिया पर इंडियन रेलवे की खूब तारीफ कर रहे हैं। वैसे भी करें क्यों ना, वजह ही ऐसी है। दरअसल, ट्रेन में यात्रा कर रही एक महिला को काफी भयानक दर्द होने लगा जिसके बाद उसने अपने एक दोस्त की मदद लेकर इंडियन रेलवे और रेल मंत्री पीयूष गोयल को टैग करते हुए ट्वीट कराया। जिसके बाद भारतीय रेलवे ने तत्काल उस महिला पैसेंजर की मदद की।

 

बेंगलुरु से बरेली जा रही थी ट्रेन

जानकारी के अनुसार, यह घटना 13 जनवरी की है। जब एक महिला ट्रेन संख्या 56090 में यात्रा कर रही थी। बेंगलुरु से बरेली जा रही इस ट्रेन के कोच नंबर S7 की सीट नंबर 37 में एक महिला यात्रा कर रही थी। सफर के दौरान ही उसे बहुत तेज दर्द होने लगा। रिपोर्ट के मुताबिक, महिला को पीरियड होना शुरू हो गए थे, लेकिन महिला के पास न तो सेनेटरी पैड था और न ही कोई दवा। ऐसे में उसने अपनी इस समस्या के बारे में अपने एक दोस्त को फोन करके बताया। जिसने भारतीय रेलवे और रेल मंत्री को टैग करते हुए महिला की मदद करने की गुजारिश की।

 

 

https://twitter.com/PiyushGoyal?ref_src=twsrc%5Etfw
भारतीय रेलवे ने दिया तुरंत रिस्पांस

इस पूरे मामले में सबसे अच्छी बात यह थी कि भारतीय रेलवे ने ट्विटर में 13 मिनट में ही रिस्पांस दिया और महिला के मोबाइल और पीएनआर नंबर के बारे में जानकारी मांगी। बाद में अगले स्टेशन में ट्रेन के पहुंचते ही महिला के पास रेलवे डॉक्टर पहुंचे और जरूरी दवाइयों के साथ सैनटरी पैड उपलब्ध कराया।
सोशल मीडिया में हो रही तारीफ

भारतीय रेलवे विभाग की मदद से एक तरफ जहां महिला शुक्रगुजार है तो वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया में लोग रेलवे के इस काम की जमकर तारीफ कर रहे हैं। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब रेलवे ने किसी को मदद पहुंचाई हो। इसके पहले भी कई बार बच्चों के लिए दूध और जरूरतमंद लोगों के लिए दवाइयां उपलब्ध कराई गई है।
https://twitter.com/RailwaySeva/status/1084507924129443840?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/Vishal888782?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो