अहमदाबाद के शख्स की मिसेज ने निकाला नया 'कूलिंग हैक', पति की लग्‍जरी कार को गाय के गोबर से लीपा

अहमदाबाद के शख्स की मिसेज ने निकाला नया 'कूलिंग हैक', पति की लग्‍जरी कार को गाय के गोबर से लीपा

Priya Singh | Publish: May, 22 2019 11:47:02 AM (IST) हॉट ऑन वेब

  • अहमदाबाद में कार को गर्मी से बचाने के लिए उसपर लगाया गोबर का लेप
  • कार की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल
  • तस्वीर को लेकर लोग पूछ रहे कई सवाल

नई दिल्ली। जो लोग कभी गांव गए हैं या रहे हैं उन्हें इस बात की जानकारी होगी कि वहां के लोग गाय के गोबर से घर की दीवारों और फर्श की पुताई करते हैं। इसके पीछे दो वजहें हैं एक तरह जहां गौ माता के गोबर ( गाय का गोबर ) को पवित्र माना जाता है। लोग पूजा-पाठ से लेकर औषधी बनाने में भी गाय के गोबर का इस्‍तेमाल करते हैं। गांव के लोगों की मान्यता है कि गाय के गोबर से घर को लीपने से एक तो घर शुद्ध रहता है और दूसरा घर में ठंढक बरकरार रहती है।

इंग्लैंड से बाइक चलाकर आए पंजाब, 22 देशों से गुजरते हुए तय किया पूरा सफर

हाल ही में सोशल मीडिया ( social media ) पर एक कार की फोटो वायरल हो रही है। अहमदाबाद ( Ahmedabad ) के रहने वाले रुपेश गौरंगा दास की पत्नी सेजल शाह ने अपनी लग्जरी गाड़ी को तपती गर्मी से बचाने के लिए पूरी कार पर गाय के गोबर का लेप लगा दिया।

मुट्ठी भर बाजरे के चक्कर में शेर शाह सूरी के हाथ से नकलने वाली थी दिल्ली की गद्दी, जानें यह दिलचस्प दास्तां

सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी के कारनामे को शेयर करने के बाद रुपेश की यह पोस्ट सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है। सोशल मीडिया पर कई लोग महिला के इस कारनामे को 'कूलिंग हैक' बता रहे हैं। रुपेश दास ने इस तस्वीर को शेयर करते समय बताया है कि यह तस्वीर अहमदाबाद की है। रुपेश ने फोटो पर कैप्शन दिया है- "मैंने अब तक गाय के गोबर का इतना अच्छा इस्तेमाल नहीं देखा, ये अहमदाबाद है। 45 डिग्री के गर्म टेम्परेचर से कार को बचाने के लिए श्रीमति सेजल शाह ने अपनी कार को गाय के गोबर से लेप दिया।"

घर में हुई इस घटना ने बदल दी राजा राम मोहन राय की जिंदगी, समाज सुधारक बनकर कई कुप्रथाओं के खिलाफ उठाई आवाज़

बता दें कि तस्वीर में दिख रही कार टोयोटा कोरोला अल्‍ट‍िस है। पोस्ट के वायरल होने के बाद कई लोगों ने यह सवाल पूछा है कि क्या वाकई कार ठंढी रहेगी? और कई लोगों गंभीरता से यह पूछा कि "गोबर की कितनी मोटी परत चढ़ानी है?"

अभिनंदन वर्धमान का पुलवामा हमले पर मोदी के खिलाफ दिया बयान निकला फर्जी, जानें सच्चाई

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned