आलिया ने अमेजन के जंगलों को बचाने के लिए किए ट्वीट में की ये गलती, गलत तस्वीरें हो रही हैं वायरल

आलिया ने अमेजन के जंगलों को बचाने के लिए किए ट्वीट में की ये गलती, गलत तस्वीरें हो रही हैं वायरल

Shiwani Singh | Updated: 23 Aug 2019, 03:55:13 PM (IST) हॉट ऑन वेब

  • अमेजन के जंगलों को बचाने के लिए आलिया भट्ट ने किया ट्वीट ( amazon rainforest fire )
  • ट्वीट में शेयर की जंगलों में लगी आग की पुरानी तस्वीरें
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं गलत तस्वीरें

नई दिल्ली। इन दिनों दुनिया का सबसे बड़ा रेन फॉरेस्ट अमेजन आग उगल रहा है। दक्षिणी अमरीकी देश ब्राजील में पाया जाने वाला यह जंगल पहले भी आग में जलता रहा है। लेकिन इस बार यह आग काफी भयानक है। इसकी भयावता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जंगल को बचाने के लिए हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड के सीतारों ने अपील की है। इसी कड़ी में अभिनेत्री आलिया भट्ट ने भी इसे लेकर ट्वीट किया। लेकिन उनका ये ट्वीट उनके लिए अब भारी पड़ गया है।

यह भी पढ़ें-शिवलिंग पर कुंडली मारकर बैठा नाग, अद्भूत नजारा देखने मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

अभिनेत्री ने जंगल में लगी आग की तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा, 'प्लेनेट के फेफड़े जल रहे हैं। अमेजन का जंगल लाखों इंसानों और जानवरों का घर है। यह हमारे पर्यावरण में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। अगर ये खत्म हो गया तो हम भी नहीं रहेंगे।'

screenshot_from_2019-08-23_15-10-58.png

तस्वीरें पोस्ट करते समय आलिया ने एक गलती कर दी। उन्होंने जंगल में लगी आग की पुरानी तस्वीरें शेयर किए हैं। जिसके बाद गलत तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।आपको बता दें कि यह गलती सिर्फ आलिया ने नहीं की। कई अन्य सितारों ने भी पुरानी तस्वीरें शेयर करते हुए जंगल को बचाने की अपील की।

यह भी पढ़ें-गाना बजते ही नींद से उठकर तुरंत डांस करने लगी बच्ची, वायरल हो रहा है ये अनोखा Video

सबसे पहले ये पुरानी तस्वीरें हॉलीवुड एक्टर लियोनार्डो डिकैप्रियो ने #PrayforAmazonas के साथ सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इसके बाद एक के बाद एक बॉलीवुड सितारों ने इन्हीं तस्वीरों के साथ जंगल को बचाने के लिए पोस्ट शेयर किया।

screenshot_from_2019-08-23_15-16-38.png
IMAGE CREDIT: leonardodicaprio

20% ऑक्सीजन क्रिएट करता है अमेजन

amejan.jpeg

आपको बता दें कि अमेजन के जंगल प्लेनेट का 20% ऑक्सीजन क्रिएट करते हैं। यहां लगभग 16 दिन से लगी आग दुनियां के पर्यावरण विशेषज्ञों को परेशान कर दिया है। भाग इतनी भयानकर है कि ब्राजील का साओ पाउलो अंधेरे में ही डूब गया। पूरा शहर धुआ-धुआ नजर आ रहा है। आग से जुड़ी सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें और वीडियो भी वायरल हो रही हैं। लोग जल्द से जल्द से आग पर काबू पाने की दुआ कर रहे हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned