लॉकडाउन में हर घंटे 140 रुपए कमाने का मौका, अमेजन फ्लेक्स दे रहा पार्ट टाइम जॉब का विकल्प

  • Part Time Job In Lockdown : लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन डिलीवरी को बढ़ावा देने और बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने के मकसद से शुरू किया गया प्रोग्राम
  • अमेजन कंपनी की ओर से 35 शहरों में इस प्रोग्राम का किया गया विस्तार

By: Soma Roy

Published: 22 Jun 2020, 04:21 PM IST

नई दिल्ली। लॉकडाउन (Lockdown) के चलते कई कंपनियों और उद्योग-धंधों के बंद हो जाने की वजह से लोगों की नौकरी (Unemployed) चली गई है। ऐसे में उन्हें आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे लोगों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन पार्ट टाइम जॉब (Part Time Job) का विकल्प लेकर आई है। कंपनी ने 'अमेजन फ्लेक्स डिलीवरी प्रोग्राम (Amazon Flex) शुरू किया है। इसमें कोई भी व्यक्ति पार्ट टाइम काम करके हर घंटे 140 रुपए तक कमा सकता है। वैसे पिछले साल अमेजन ने 3 शहरों में इस प्रोग्राम को शुरू किया था। मगर लॉकडाउन के दौरान अब उसने 35 शहरों में इसका विस्तार किया है।

कंपनी के मुताबिक इस प्रोग्राम से मौजूदा संकट (Lockdown) में देशभर में डिलीवरी बढ़ाने में भी मदद मिल सकेगी। सााथ ही इससे हजारों लोगों को कमाई का अवसर भी मिलेगा। चूंकि लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन शॉपिंग की संख्या में कमी आई है। मगर इस प्रोग्राम के जरिए दोबारा इसे गति मिल सकेगी। अमेजन इंडिया के निदेशक के मुताबिक हम 35 से अधिक शहरों में इस प्रोग्राम का दायरा बढ़ा रहे हैं और इसके जरिये अमेजन फ्लेक्स ग्राहकों की सेवा के महत्व में भारी वृद्धि करेगा, ताकि वे घर पर रहें और सामाजिक दूरी का पालन करें'। सामान की डिलीवरी के दौरान संक्रमण का किसी तरह का खतरा न रहे इसके लिए ढ़ेरों स्वास्थ्य उपाय लागू किए गए हैं।

इस खास प्रोग्राम से स्टूडेंट्स को भी पार्ट टाइम कर पैसे कमाने का मौका मिल सकेगा। इच्छुक डिलीवरी पार्टनर्स साइन-अप कर अपना शेड्यूल चुन सकते हैं और पैकेजेस डिलीवर कर सकते हैं। इसके लिए वो अमेजन फ्लेक्स ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही ज्यादा जानकारी के लिए कंपनी के कस्टमर केयर नंबर या ईमेल आईडी के जरिए भी प्रश्न पूछ सकते हैं। मालूम हो कि कंपनी की ओर से रायपुर, हुबली, ग्वालियर और नाशिक जैसे 35 शहरों में इस प्रोग्राम की शुरुआत की है।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned