खुद की सैलरी में कटौती कर बॉस ने बढ़ाई स्टॉफ की सैलरी, हर इमप्लॉय को मिलेगा 50 लाख रुपए सालाना

  • Boss increased his staff salary : अमेरिका में एक कार्ड पेमेंट कंपनी चलाने वाले डैन प्रिस ने उठाया अनोखा कदम
  • पांच साल पहले अपनी करीबी दोस्त की तकलीफ सुनकर आया ये आइडिया

By: Soma Roy

Published: 01 Mar 2020, 10:25 AM IST

नई दिल्ली। क्या कभी आपने किसी बॉस (Boss) को खुद की सैलरी कम कर अपने स्टॉफ की सैलरी बढ़ाते (increase salary) हुए देखा है, शायद नहीं। क्योंकि ज्यादातर लोग खुद की चिंता पहले और दूसरों की बात में करते हैं, लेकिन दुनिया में कई लोग ऐसे भी हैं जो दूसरों की परवाह करते हैं। तभी अमेरिका में एक कार्ड पेमेंट करने वाली कंपनी के बॉस ने अपनी सैलरी में कटौती कर, स्टाफ की तनख्वाह बढ़ाने का फैसला किया है। इसके तहत अब हर कर्मचारी को लगभग 50 लाख रुपए सालाना मिलेगा।

फ्लाइट में घुसे कबूतर ने किया सबकी नाक में दम, वीडियो हुआ वायरल

ये अनोखा काम करने वाले शख्स का नाम डैन प्रिस है। वह अमेरिका (America) के सिएटल में एक पेमेंट कंपनी चलाते हैं। उन्होंने बहुत कम उम्र में इस कंपनी की शुरुआत की थी। वे शुरू से ही समानता की भावना पर यकीन रखते हैं। ऐसे में खुद की ही कंपनी में सैलरी को लेकर होने वाला भेद-भाव (Discrimination) उन्हें पसंद नहीं। तभी उन्होंने कर्मचारियों की भी सैलरी अच्छी करने का निर्णय लिया। बताया जाता है कि करीब 5 साल पहले डैन को पता चला कि उनकी एक करीबी दोस्त को नौकरी के बावजूद घर चलाने में दिक्कतें आ रही हैं। तब उन्हें बहुत गुस्सा आया।

dan.jpg

डैन (Dan) को लगा कि पेमेंट को लेकर उनकी कंपनी में भी असमानताएं हैं। इसलिए इसे खत्म करने के मकसद से उन्होंने अपनी सालाना मिलने वाले 8 करोड़ रुपए की तनख्वाह को घटाकर 7 करोड़ कर दिया। साथ ही अपने सभी कर्मचारियों की सैलरी लगभग 50 लाख रुपए सालाना करने का फैसला किया। बॉस की ऐसी दरियादिली देख उनका स्टाफ काफी खुश है। डैन के इस कदम की सोशल मीडिया पर भी जमकर तारीफ हो रही है। बताया जाता है कि डैन अपनी सैलरी नहीं बढ़ाते है, बल्कि वे सबसे मिनमिम क्राइटेरिया की सैलरी पर बने हुए हैं।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned