scriptमार्किट में आया स्पेशल ‘ होली घी’, अब खाना होगा और जायकेदार | American Indian entrepreneur launches ‘Holi Ghee’ | Patrika News

मार्किट में आया स्पेशल ‘ होली घी’, अब खाना होगा और जायकेदार

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2020 11:52:19 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

मार्किट ( Market ) में लॉन्च किए गए होली घी ( Holi Ghee ) विशिष्ट क्लेरिफाइड बटर ( Clarified Butter ) है, जिसे खासतौर पर भारतीय संस्कृति को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

Clarified Butter Holi Ghee

Clarified Butter Holi Ghee

नई दिल्ली। होली भारत में बड़े धूमधाम से मनाई जाती है। होली खुशियों और भाईचारे का पर्व है, इस पर्व पर लोग गिले-शिकवे भूलकर एक-दूसरे को रंग, गुलाल लगाकर होली मनाते हैं। होली ( Holi ) का मुख्य मकसद यहीं होता है कि रंग बिरंगे रंगों की तरह हर आदमी को जिंदगी रंगों से सरोबार हो जाए।

होली के मौके पर हर घर में लजीज पकवान बनाएं जाते है। इसी को ध्यान में रखते हुए भारतीय मूल की एक अमेरिकी इंटरप्रेन्योर ( Indian American Entrepreneur ) नाजिया ऐबानी ( Nazia Aiban ) ने होली के दौरान बनने वाले व्यंजनों जैसे ‘मट्ठी’ और ‘गुजिया’ और स्वादिष्ट बनाने के लिए खास ‘होली घी’ लॉन्च किया है।

डॉग को बनाया गया जॉर्जटाउन का मेयर, जज ने दिलाई शपथ

एक रिपोर्ट के अनुसार मूल रूप से मुंबई ( Mumbai ) की निवासी ऐबानी वर्ष 2017 में अपने द्वारा स्थापित की गई गौरमीत घी कंपनी की मालिक हैं। उन्होंने घी को लॉन्च करते हुए कहा, “होली घी एक विशिष्ट क्लेरिफाइड बटर है, जिसे भारतीय संस्कृति को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

नाजिया ऐबानी ने इस प्रोडक्ट को लॉन्च करने का मकसद बताया कि इतनी उथल-पुथल के बीच मुझे लगा कि अब यह दिखाना बेहद जरूरी हो गया कि सभी भारतीयों ( Indians ) में एक बात आम है और वह है खाने प्रति प्रेम। रंगों ( Colours ) के त्योहार होली से इसका स्वाद प्रेरित है।

इस प्रोडक्ट में इंद्रधनुषी ( Rainbow ) रंगों के स्प्रिंकल्स का इस्तेमाल किया गया है। यह घी सिर्फ एक दिन इस्तेमाल ना होकर पूरे साल प्रयोग में लाया जा सकता है। जिसे अलग-अलग तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है। इस घी के एक जार की कीमत 14 से 18 डॉलर के बीच निर्धारित की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो