लाॅटरी ने बदल दी शख्स की तकदीर, आखिरी टिकट में जीता 80 लाख का इनाम

  • Won Lottery Prize: अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में रहने वाले शख्स की चमकी किस्मत
  • लाॅटरी के नंबर पढ़ने में हुई थी शख्स से गलती, कम रकम मिलने पर जता रहा था अफसोस

By: Soma Roy

Published: 21 Jan 2021, 06:21 PM IST

नई दिल्ली। कहते है किसकी किस्मत कब चमक जाए, ये कोई कह नहीं सकता। ऐसा ही कुछ अमेरिका में रहने वाले एक शख्स के साथ ही हुआ। एक वक्त था जब वो कर्जे में डूबा हुआ था, वहीं अगले पल उसकी तकदीर बदल गई। उसे लाॅटरी में करीब 80 लाख का इनाम जीता। मजेदार बात यह है कि शख्स को खुद नहीं पता था कि उसके हाथ इतना बड़ा जैकपाॅट निकला है। वो तीन लाॅटरी का टिकट खरीदकर लाया था। दो टिकट बेकार हो जाने के बाद तीसरे पर उसने इनाम जीता। मगर एक गलतफहमी के चलते उसने रकम का अंदाजा कम लगाया। मगर जब वह कैश लेने पहुंचा तो सच्चाई जान उसके होश उड़ गए।

दरअसल लाॅटरी जीतने वाले शख्स को आखिरी टिकट पर इनाम मिला। पहले वो इसे महज 1 हजार डॉलर समझ रहा था। बात में उसे पता चला कि असली अमाउंट 1 लाख 50 हजार डॉलर था यानी करीब 80 लाख रुपए। ये बात जानकर अवैस मोहम्मद की खुशी का ठिकाना न रहा। अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना के ग्रीन्सबोरो रहने वाले अवैस ने इसके लिए भगवान का शुक्रिया अदा किया और कहा कि सबका अच्छा वक्त आता है। ये उनका सबसे सुनहरा समय है।

अवैस ने कहा कि उसने जब टिकट को देखा तो उसे लगा कि उसे सिर्फ 1 हजार डॉलर ही मिलेंगे। ऐसे में वो मनमारकर लॉटरी कंपनी के हेडक्वॉर्टर पहुंचा था। वहां डेस्क पर मौजूद जब महिला ने रकम बताई तो वह चैंक गया। शुरू में उसे यकीन नहीं हुआ। दरअसल अवैस ने टिकट का नंबर गलत पढ़ लिया था। रकम हाथ में आने पर वह सबसे पहले अपनी गिरवी रखी चीजों को छुड़वाएंगे। दरअसल उन्होंने मुश्किल हालात के दौरान मजबूरी में कुछ चीजों को गिरवी रखा था।

lottery ticket
Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned