इस गंभीर बीमारी के शिकार हैं अमिताभ बच्चन 8 साल तक नहीं पता था लेकिन अब लिवर...

इस गंभीर बीमारी के शिकार हैं अमिताभ बच्चन 8 साल तक नहीं पता था लेकिन अब लिवर...

Prakash Chand Joshi | Updated: 11 Oct 2019, 11:39:36 AM (IST) हॉट ऑन वेब

  • एक इंटरव्यू में बताई ये बातें

नई दिल्ली: बॉलीवुड में वैसे तो कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस हैं जो अपने काम और एक फिट चेहरे के तौर पर जाने जाते हैं। लेकिन बात जब अमिताभ बच्चन की होती है, तो फिर शायद ही इस लिस्ट में उनसे आगे कोई और हो। अमिताभ 77 साल के हो चुके हैं और आज उनका जन्मदिन है। लेकिन उम्र के इस पढ़ाव में भी वो किसी फिट हीरो की तरह ही काम करते हुए नजर आते हैं। लेकिन वो अभी भी एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं।

amitabh bachchan

बिग बी ने दी ये अहम जानकारी

हाल ही में एक इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन ने बताया कि उनके लिवर का 75 प्रतिशत हिस्सा खराब हो चुका है। एक निजी टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि 'मुझे ये कहते हुए बुरा नहीं लगा कि मैं ट्यूबरकोलेासिस (टीबी) और हेपेटाइटिस बी से पीड़ित हूं। मेरे लिवर का 75 फीसदी हिस्सा खराब है और मैं 25 फीसदी लिवर के सहारे जी रहा हूं।' ज्यादातर लोग उनकी इस बीमारी के बारे में नहीं जानते हैं। ऐसे में ये बात उनके फैंस को चौंका सकती है।

amitabh bachchan

8 साल तक नहीं था पता

अमिताभ ने अपनी बीमारी को लेकर आगे कहा कि 'टीबी जैसी बीमारियों का इलाज होता है। मुझे 8 साल तक नहीं पता था कि मैं टीबी से पीड़ित हूं। जो मेरे साथ हुआ वो किसी के साथ न हो। अगर आप जांच कराने के लिए तैयार हैं तो आपको कुछ भी पता नहीं चलेगा ना ही इसका इलाज हो पाएगा।' फिल्म 'कुली' की शूटिंग के दौरान एक सीन करते समय अमिताभ को चोट लग गई थी। 37 साल पहले सेट पर फाइट सीन के दौरान विलेन का घूंसा बिग बी के पेट में जोर से लगा और वो स्टील की एक मेज से जा टकराए। इससे उनके पेट में गहरी चोट आई थी। चोट बेहद गहरी थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned