पॉल्यूशन की समस्या से हो चुके हैं परेशान तो यह खबर है आपके लिए, पूरा सच जानकर उड़ जाएंगे होश

प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए भी एक कंपनी ने इस खास प्रोडक्ट को लॉन्च किया है जिससे आप घर बैठे वादियों की ताजा हवा में सांस ले सकेंगे।

By:

Published: 15 Nov 2018, 11:25 AM IST

नई दिल्ली। प्रदूषण की समस्या हमारे देश के लिए कोई नई बात नहीं है। वैसे तो वर्तमान समय में दुनिया के कई हिस्से इस समस्या से जूझ रहे हैं, लेकिन बात अगर अपने देश की करें तो इस समय यह एक बहुत बड़ी समस्या के रूप में उभर कर सामने आ रही है। देश की राजधानी यानि कि दिल्ली में प्रदूषित हवा की खबरें अकसर हमें देखने और सुनने को मिलती है। लोग तरह-तरह की बीमारियों के चपेट में आ रहे हैं, लेकिन मजबूरन इस दूषित हवा में सांस लेने को सभी मजबूर है।

 

Pollution

अब समस्या है तो उसका उपाय भी है। प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए भी एक विदेशी कंपनी ने इस खास प्रोडक्ट को लॉन्च किया है जिससे आप घर बैठे वादियों की ताजा हवा में सांस ले सकेंगे।

Auzair

जी हां, Auzair नाम की एक ऑस्ट्रेलियाई कंपनी ऑनलाइन हवा बेच रही है। सुनने में आपको भले ही यह थोड़ा अजीब लगें, लेकिन माजरा कुछ ऐसा ही है।

 

 

Pollution

यह कंपनी दावा करती है कि, ऑस्ट्रेलिया के नीले पहाड़ के शुद्ध हवा को अब लोग खरीद सकते हैं। कंपनी की वेबसाइट की मानें तो यह दिल्ली में अपना एक आॅफिस भी खोल चुकी है। Auzair का ऐसा मानना है कि, यह फ्रेश एअर अस्थमा के मरीज, ईएनटी मरीज,पर्वतारोही,स्पोर्ट्समैन या किसी भी आम इंसान के लिए बेहद लाभदायक साबित होगी। प्रदूषित वातावरण में जो लोग साफ हवा में सांस लेने की इच्छा रखते हैं उनके लिए यह एक बेहतर विकल्प है।

 

Pollution

कंपनी का यह भी कहना है कि, फ्रेश एयर बोतल में कोल्ड प्रेस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। अब बात करते हैं प्राइस की, तो बता दें, 15 लीटर फ्रेश एअर की कीमत 1999 रुपये जबकि, 7.5 लीटर की कीमत 1499 रुपये रखी गई है।

 

Pure Himalayan Air

इसके साथ ही और भी एक कंपनी ऐसा कर रही है। अगर आप अमेजन आॅनलाइन की वेबसाइट पर गौर फरमाए तो देख सकते हैं कि यहां Pure Himalayan Air की ओर से मात्र 550 रुपये में 10 लीटर हवा बेची जा रही है। इसकी खासियत यह है कि इस बोतल में इनबिल्ट मास्क लगाया गया है जिससे लोग सीधे इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: यहां हजारों की तादात में लोग कर चुके हैं अपने मृत परिजनों से बात, विज्ञान से बेहद परे हैं इस टेलीफोन बूथ की सच्चाई

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned