script

लोगों का मनोरंजन बनी जानवर के लिए सजा, कपड़े से बांधकर pig को लगवाई 223 फीट की छलांग

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2020 02:20:20 pm

Submitted by:

Soma Roy

Animal Cruelity with Pig : चीन के एक थीम पार्क का है मामला, वीडियो के वायरल होते ही मचा हंगामा
लोगों की आलोचनाओं के चलते थीम पार्क के मालिक को मांगनी पड़ी माफी

Animal Cruelity with Pig

Animal Cruelity with Pig

नई दिल्ली। जानवरों के साथ हो रहे जुल्म (animal cruelity) की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। सोशल मीडिया पर कभी कुत्ते को सरिये से पीटते हुए फोटो वायरल हो रही है। तो कभी प्रयोग के जिए बंदरों को जबरन लोहे की जंजीरों से बांधा जाता है। इन दिनों जानवरों के साथ हो रही बर्बरता का एक नया मामला सामने आया है। इसमें एक pig (सूअर) को लोगों के मनोरंजन के लिए 223 फीट की ऊंचाई से छलांग (jumping) लगवाई जाती है।
टेस्ट के नाम पर हो रही थी बर्बरता, बंदरों को लोहे की हार्नेस से बांध किया जा रहा था जुल्म

मामला चीन के Chongqing थीम पार्क (theme park) का है। बताया जाता है कि इसकी ओपनिंग के दिन एक pig (सूअर) को रस्सी से बांधकर लाया गया। फिर उसे एक कपड़े से बांधकर 223 फीट ऊंचाई से कुदाया गया। ये काम लोगों के मनोरंजन के लिए किया गया। बताया जाता है कि बंजी जंप के बाद जानवर को कसाईखाने ले जाया गया। इसका एक विडियो भी थीम पार्क की ओर से शेयर किया गया। जिसकी लोग काफी आलोचना कर रहे हैं। उनके मुताबिक ये अमानवीय व्यवहार है।
pig.jpg
सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होते ही लोग थीम पार्क के मालिक को बुरा-भला कहने लगे। ये देख मालिक ने इसके लिए लोगों से माफी मांगी है। उनका कहना है कि ऐसा करना महज एक मार्केटिंग स्टेट्रजी थी। वहीं पेटा के वाइस प्रेसीडेंट Jason Baker ने इस मसले पर कहा कि उन्हें भी वैसे ही दर्द होता है जैसे हमें होता है। चीन में इस तरह की गतिविधियां गैरकानूनी है, इस पर रोक लगनी चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो