इस सांसद के आलीशान बंगले में रहते हैं 500 से ज्यादा मरीज, दूसरों के लिए ज़िंदगी जीता है ये नेता

इस सांसद के आलीशान बंगले में रहते हैं 500 से ज्यादा मरीज, दूसरों के लिए ज़िंदगी जीता है ये नेता

Sunil Chaurasia | Publish: Aug, 10 2018 11:41:08 AM (IST) हॉट ऑन वेब

पप्पू यादव को दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग पर बलवंत राय मेहता लेन में है कोठी नंबर 11ए अलॉट है।

नई दिल्ली। आमतौर पर हमारे देश में नेताओं को लेकर लोगों में काफी गलत भावनाएं रहती हैं..जैसे नेता हमारे देश को लूट रहे हैं, देश को बांटने का काम कर रहे हैं वगैरह-वगैरह। लेकिन आज हम आपको अपने ही देश के एक ऐसे नेता के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने और अपने परिवार से ज़्यादा दूसरों के लिए ज़िंदगी जी रहा है। जी हां, हम बात कर रहे हैं बिहार के मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव की। लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल की टिकट पर चुनाव लड़कर जीतने वाले पप्पू ने साल 2015 में अपनी नई पार्टी बना ली थी। पप्पू यादव का असली नाम राजेश रंजन है, जिन्होंने 2014 लोकसभा चुनाव जीतने के बाद आरजेडी से अलग होकर जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) बनाई थी।

पप्पू यादव को दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग पर बलवंत राय मेहता लेन में है कोठी नंबर 11ए अलॉट है। इस शानदार बंगले में पप्पू यादव और उनके सहयोगियों के अलावा और भी कई लोग रहते हैं। बंगले में रह रहे इन लोगों का पप्पू से न तो कोई खास रिश्ता और न ही वे इनके बंगले में कोई काम करते हैं। दरअसल पप्पू यादव के सरकारी बंगले में रह रहे ये लोग बिहार के हैं, जो अपना या अपने किसी परिजन का इलाज कराने के लिए दिल्ली आए हुए हैं। एक हिंदी समाचार चैनल के मुताबिक पप्पू यादव के बंगले के अंदर प्लाईबोर्ड के कमरे में रह रहे ऐसे लोगों की कुल संख्या 500 के आस-पास हैं।

पप्पू यादव ने बताया कि ये उनका सेवाश्रम है, जहां वे गरीब लोगों की मदद करते हैं जो इलाज के लिए बिहार से दिल्ली आए हैं। सेवाश्रम में रह रहे इन मरीज़ों का दिल्ली के एम्स, सफदरजंग, राम मनोहर लोहिया अस्पतालों में इलाज कराना पप्पू की ही ज़िम्मेदारी है। पप्पू ने बताया कि वे यहां इन लोगों के खाने-पीने की भी व्यवस्था करके रखते हैं। उन्होंने बताया कि मरीजों की मदद के लिए उन्होंने पांच लोगों का स्टाफ भी रख रखा है।

pappu
Ad Block is Banned