scriptAt 105 yrs super grandma sprints to new 100m record, eats 250 gm ghee | 100 मीटर रेस में नया रिकॉर्ड बनाने वाली 105 साल की सुपर दादी रोज खाती हैं 250 ग्राम घी और ये चीजें | Patrika News

100 मीटर रेस में नया रिकॉर्ड बनाने वाली 105 साल की सुपर दादी रोज खाती हैं 250 ग्राम घी और ये चीजें

Super Grandma Sprints: सपनों की उड़ान किसी भी उम्र में भरी जा सकती है और एक 105 वर्षीय महिला ने भी कुछ ऐसा ही किया है। इस उम्र में 100 मीटर की रेस में एक नया रिकार्ड स्थापित किया है।

Published: June 21, 2022 12:43:11 pm

प्रतिभा की न कोई उम्र होती है और न ही कोई सीमा। ये कभी भी अपना कमाल दिखा सकती है और सभी को हैरान कर सकती है। कुछ ऐसा ही किया हो 105 वर्षीय रमाबाई ने जिनकी सराहना पूरे देश में हो रही है। इनका सपना था कि ये एथलीट बनें लेकिन उन्हें कभी मौका नहीं मिला। आज जब उन्हें ये मौका मिला तो 105 वर्ष की उम्र में 100 मीटर की रेस में नया रिकार्ड स्थापित कर दिया। इससे जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है।
At 105 yrs, super grandma sprints to new 100m record, eats 250 grams of ghee daily
At 105 yrs, super grandma sprints to new 100m record, eats 250 grams of ghee daily (PC: TOI)
100 मीटर की रेस में स्थापित किया रिकार्ड
दरअसल, वडोदरा में एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा राष्ट्रीय ओपन मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप आयोजित किया गया था। 15 जून को 100 मीटर और रविवार को 200 मीटर की रेस में में हिस्सा लेकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। 100 मीटर की रेस को केवल 45.40 सेकंड में पूरा कर उन्होंने नैशनल रिकार्ड स्थापित किया है।

इससे पहले ये रिकार्ड म आन कौर के नाम पर था जिन्होंने ये रेस 74 सेकंड में पूरा किया था। इस रेस से जुड़ी वीडियो में आप देख सकते हैं कैसे पूरे जोश के साथ रमाबाई दौड़ रही हैं और फिनिश लाइन के पास आते-आते वो धीमी होती हैं और आसानी से फिनिश लाइन क्रॉस कर जाती हैं। इसके बाद वीडियो में तालियों की गूंज सुनाई देती है।
यह भी पढ़ें

योग दिवस पर बोले केंद्रीय मंत्री,योग भारत की विद्या,विदेशों ने अपनाया

रोज खाती हैं 250 ग्राम घी
इस जीत पर जब उनसे सवाल किया गया कि आखिरी उन्होंने युवा अवस्था में क्यों प्रतिस्पर्धा में हिस्सा नहीं लिया तो वो हँसकर कहती हैं कि "मैं तो तैयार थी लेकिन मेरे को कोई मौका ही नहीं दिया।"

जब रमाबाई से उनकी सेहत का राज पूछा गया तो उन्होंने कहा, मैं शुद्ध 'शाकाहारी' हूँ। मैं चूरमा दही और दूध खाती हूँ।" उन्होंने ये भी बताया कि वो प्रतिदिन 250 ग्राम घी और 500 ग्राम दही खाती हैं और 500 मिलीलीटर शुद्ध दूध पीती हैं।वो बाजरे की रोटी खाती हैं लेकिन चावल कम ही खाती हैं।

वडोदरा में प्रतिस्पर्धा जीतने वाली रामबाई की पोती शर्मिला सांगवान भी उस समय उनके साथ थीं। उन्होंने कहा कि उनकी दादी की सफलता और ताकत का राज उनके खान-पान और गाँव का शुद्ध वातावरण है।



सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

पीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कितना भी 'काला जादू' फैला लें कुछ होने वाला नहींदेश के 49वें CJI होंगे यूयू ललित, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नियुक्ति पर लगाई मुहरसुनील बंसल बने बंगाल बीजेपी के नए चीफ, कैलाश विजयवर्गीय की हुई छुट्टीसुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को बड़ी राहत, सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने के निर्देशBihar Mahagathbandhan Govt: नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली बिहार के CM पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएमनाम लिए बिना PM मोदी पर नीतीश का हमला, बोले- '2014 वाले 2024 में रहेंगे तब न, विपक्ष में हमलोग आ गए हैं अब सब होगा'Maharashtra: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के बाद नाराजगी की खबर, CM से मुलाकात के बाद बच्चू कडू ने कही ये बातBihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली सीएम पद की शपथ, तेजस्वी बने डिप्टी CM, कैबिनेट विस्तार बाद में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.