scriptगोल्ड मेडल जीतने वाले एथलीट के घर में नहीं था शौचालय, CM के ट्वीट से टूटी अधिकारियों की नींद | athlete sangeeta lakhra get toilet in her home after cm tweeted | Patrika News

गोल्ड मेडल जीतने वाले एथलीट के घर में नहीं था शौचालय, CM के ट्वीट से टूटी अधिकारियों की नींद

Published: Mar 09, 2020 01:40:50 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

अपनी आर्थिक स्थिति को दरकिनार करते हुए भी लाखड़ा ने खुद की मेहनत के दम पर कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल अपने नाम किए।

Hemant Soren

Hemant Soren

नई दिल्ली। हर एथलीट का एक ही ख्वाब होता है वो देश के लिए सोने का तमगा जीते। लेकिन गोल्ड विजेता झारखंड की एथलीट संगीता लाखड़ा ( Sangeeta Lakhra ) का एक और सपना है। उनका यह सपना किसी किसी स्पोर्ट इवेंट में सफलता पाने का नहीं है बल्कि घर में शौचालय ( Toilet ) बनाने का है।

जब उनकी इस अधूरी तमन्ना के बारे में झारखंड ( Jharkhand ) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ( Hemant Soren ) को मालूम तब उन्होंने इस बारे में स्थानीय जिलाधिकारी को ट्वीट किया। सीएम ( CM ) के इस ट्वीट के बाद एथलीट लाखड़ा के घर में शौचालय बनवा दिया गया।

Holi 2020: भारत के इन जगहों पर नहीं मनाई जाती है होली, अनोखी है वजह

दरअसल लाकड़ा की माली हालत सही नहीं है। लेकिन अपनी आर्थिक स्थिति को दरकिनार करते हुए भी लाखड़ा ने खुद की मेहनत के दम पर कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीते। उन्होंने हाल में मणिपुर में हुई 41वीं राष्ट्रीय मास्टर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था।

इसके बावजूद भी लाखडा़ के परिवार की आर्थिक स्थिति में कोई खास सुधार नहीं हुआ, उनके घर वाले अभी भी खुले में शौच के लिए जाने को मजबूर थे। लेकिन जैसे ही यह खबर को राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के पास पहुंची उन्होंने इस पर ट्वीट किया तब जाकर प्रशासन होश में आया।

जानें क्‍यों मनाई जाती है लठमार होली, कैसे शुरू हुई यह अनोखी परंपरा

राज्य के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सिमडेगा के डीसी को मामले में तुरंत कार्रवाई करने व एथलीट को जरूरी सरकारी मदद उपलब्ध कराने का निर्देश दे दिया। सीएम के इस ट्वीट के बाद 5 मार्च को सिमडेगा डीसी ने ट्वीट कर बताया कि महिला खिलाड़ी के घर शौचालय बनाने का काम शुरू कर दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो