scriptआग में घर जलकर हो गया था खाक, लॉटरी में लगा 7 करोड़ रुपए का जैकपॉट | Australian man who lost home in wildfires wins lottery jackpot | Patrika News

आग में घर जलकर हो गया था खाक, लॉटरी में लगा 7 करोड़ रुपए का जैकपॉट

Published: Jan 11, 2020 10:42:48 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में भयावह आग लगी है
लॉटरी जीतने वाले शख्स का घर जल गया था

jackpot

Lottery Jackpot

नई दिल्ली। किसी ने ठीक ही कहा है कि किस्मत बदलते देर नहीं लगती। दरअसल इस कहावत से जुड़ा एक ओर वाकया हाल ही में देखने को मिला। इस वक़्त ऑस्ट्रेलिया( Australia ) के जंगलों में लगी आग दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी हुई है। जंगल में लगी इस आग की वजह से कई लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ा।

लेकिन इस मुसीबत की घड़ी में ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) के एक शख्स की किस्मत पलट गई। ऑस्ट्रेलिया की आग में पुश्तैनी घर गंवा चुके व्यक्ति को लॉटरी ( Lottery ) में करीब 7 करोड़ रुपए का जैकपॉट ( Jackpot ) लगा। हालांकि क्वींसलैंड ( Queensland ) में रहने वाले 38 साल के इस इंसान की पहचान उजागर नहीं की गई है।

एयरलाइन क्रू ने कहा- यूनिफॉर्म पहनने से हुए बीमार, कंपनी पर ठोका मुकदमा

लॉटरी जीतने वाले शख्स ने कहा कि बहुत सही पर मेरी किस्मत मुझ पर मेहरबान हुई है, यह सब तब हुआ जब मुझे और मेरे परिवार को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है। पिछले महीने ही मेरा घर आग की चपेट में आ गया था तो सब कुछ जलकर खाक हो गया था। जिससे हमारा काफी नुकसान हुआ।

lottery-numbers-auswin0120.jpg

इसके साथ ही शख्स ने यह भी बताया कि लॉटरी खरीदते वक्त उसने अपनी पत्नी के पसंदीदा नंबरों का ख्याल रखा था। लॉटरी में उसने 9, 42, 24, 13, 22 और 11 नंबर के टिकट लिए थे, जबकि 26 और 1 इसके पूरक अंक थे। अब अपनी जिंदगी की शुरुआत सही ढंग से करूंगा।

8 लोगों ने जमकर खाया खाना, रेस्टोरेंट ने लगाया 44 लाख का चूना

पिछले कुछ महीनों से ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में भयंकर आग लगी हुई है। जिसमें अनगिनत जानवरों की जान चली गई वहीं हजारों लोगों को कैंप में जीवन बिताना पड़ रहा हैं। मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक अब तक आग में जलकर 25 लोगों की मौत हो चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो