scriptAyodhya Ram Mandir Bhumi Pujan :175 अतिथियों को मिलेगा चांदी का सिक्का, जानें इसकी खासियत | Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan:Silver Coins Will Be Given To 175 Guest | Patrika News

Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan :175 अतिथियों को मिलेगा चांदी का सिक्का, जानें इसकी खासियत

Published: Aug 05, 2020 10:14:53 am

Submitted by:

Soma Roy

Ram Mandir Bhumi Pujan Latest Updates : खास मेहमानों में 135 साधु संत एवं अन्य विशेष मेहमान शामिल होंगे
भूमि पूजन के इस खास मौके पर पूरे अयोध्या नगर में लड्डू बांटे जाएंगे

sikka1.jpg

Ram Mandir Bhumi Pujan Latest Updates

नई दिल्ली। रामभूमि अयोध्या (Ayodhya) इन दिनों पूरी तरह से भक्ति के रंग में रंगी हुई है। हर किसी की जुबां पर प्रभु श्रीराम का नाम है। काफी समय से राम मंदिर के निर्माण की आस लगाए भक्तों का सपना आखिरकार आज सच होने जा रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) खुद मंदिर का भूमि पूजन करेंगे। इतना ही नहीं इस मौके पर कुछ विशिष्ठ अतिथियों को भी बुलाया गया। इस पल को यादगार (Memorable) बनाने के लिए उन्होंने तोहफे के तौर पर एक चांदी का सिक्का भी दिया जाएगा। जिसमें पूरे राम दरबार की छवि बनी होगी।
ये चांदी का सिक्का (Silver Coin) अशोक सिंहल फाउंडेशन की ओर से भूमि पूजन में शामिल होने वाले खास 175 मेहमानों को दिया जाएगा। ये सिक्के स्मृति चिह्न के रूप में देकर लोगों को सम्मानित किया जाएगा। इन पर एक ओर रामदरबार व दूसरी ओर ट्रस्ट का प्रतीक चिह्न और फाउंडेशन का नाम अंकित है। ट्रस्ट के सचिव का कहना है कि जिन 175 अतिथियों को बुलाया गया है इनमें 135 साधु-संत एवं अन्य विशिष्टजन भी आमंत्रित हैं।
अयोध्यावासियों को बांटे जाएंगे लड्डू
चांदी के सिक्के के अलावा कार्यक्रम में आए मेहमानों को ट्रस्ट की तरफ से एक लड्डू का डिब्बा भी दिया जाएगा। जिस पर राम दरबार की तस्वीर छपी होगी।इस खास अवसर का गवाह बनने की खुशी में पूरे अयोध्यावासियों को भी लड्डू बांटे जाएंगे। अनुमान है कि करीब एक लाख 25 हजार से भी ज्यादा लड्डू बांटे जाएंगे। इनका नाम रघुपति लड्डू है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो