scriptइस मासूम बच्चे की हंसी के पीछे छिपा है ऐसा भयंकर दर्द, चाहकर भी नहीं छू सकता कोई | baby suffering rare skin disease parents can not hugged him | Patrika News

इस मासूम बच्चे की हंसी के पीछे छिपा है ऐसा भयंकर दर्द, चाहकर भी नहीं छू सकता कोई

locationनई दिल्लीPublished: Oct 02, 2019 10:59:35 am

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

बच्चे की हालत देख हर कोई हैरान है

child skin problem

नई दिल्ली: कहते हैं जीवन में जब शादी होती है तो उसके बाद लगभग सब कुछ बदल सा जाता है। लेकिन ये मौका उस वक्त और खास बन जाता है जब किसी के घर में बच्चे का जन्म होता है। ऐसे में उसको प्यार करने वालों की एक लंबी सी लिस्ट होती है, जिसमें सबसे पहला नाम बच्चे के माता-पिता का होता है। लेकिन सोचिए कि वो उसे चाहकर छू भी न पाए तो?

child2.png

ये है वो मामला

अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाले विक्टर नावा और उनकी पत्नी एड्रियाना दुनिया के ऐसे माता-पिता हैं जो अपने बच्चे को अगर छूना भी चाहे तो वो ऐसा नहीं कर सकते हैं। सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि बच्चा 5 महीने का हो चुका है, लेकिन वो आज तक उसे छून नहीं पाए हैं। अब समझिए कि जहां बच्चों को देखते ही गले लगाने का मन करता है, तो वहीं विक्टर और एड्रियाना अपने बच्चे को गले तो लगाना बहुत दूर की बात वो उसे छू भी नहीं पाए हैं।

child1.png

क्यों नहीं छू सकते माता-पिता

14 मई 2019 को कैलिफोर्निया के सेंट जोसेफ अस्पताल में बच्चे का जन्म हुआ। सब खुश थे और मां एड्रियाना ने बच्चे का नाम एड्रीन रखा। लेकिन जैसे-जैसे समय बीता बच्चा बुरी तरह से कांप रहा था और उसे काफी दर्द भी हो रहा था, जिसके चलते वो काफी रो रहा था। वहीं डॉक्टर्स ने बताया कि बच्चा ‘एपीडरमोलिसिस बुल्लोसा’ नामक त्वचा रोग से पीड़ित था। रिपोर्ट के मुताबिक ये एक लाइलाज और दुर्लभ त्वचा रोग है, जो कि जानवलेवा होती है। इस बीमारी में मृत्यु दर 80 फीसदी से भी ज्यादा है। इस बीमारी की वजह से शरीर की त्वचा पर घाव हो जाते हैं और त्वचा अपने आप शरीर से हट जाती है। इस बीमारी में मरीज को हद से ज्यादा जलन होती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो