Bakrid 2020 : इंसानों से भी ज्यादा लंबा है ये बकरा, कुर्बानी के लिए डेढ़ लाख में बिका

  • 8 Feett Tall Bakra Attracted People : पंजाब से लाया गया ये बकरा। इसका वजन 148 किलो है
  • बकरे को छत्तीसगढ़ के रहने वाले एक शख्स ने खरीदा है

By: Soma Roy

Published: 01 Aug 2020, 10:44 AM IST

नई दिल्ली। बकरीद (Bakrid 2020) पर लोग कुर्बानी के लिए बेहतर बकरे की तलाश करते हैं। इसके लिए कई जगह खास मेले का आयोजन भी किया जाता है। जहां बकरों की नीलामी (Auction) की जाती है, लेकिन कोरोना (Coronavirus Pandemic) के चलते इस बार महौल थोड़ा ठंडा दिखा। मगर रिवाज को निभाने के लिए बकरों की खरीदारी की गई। इसी बीच इंसानों से भी ज्यदा लंबे बकरे (Tallest Bakra) ने सबका ध्यान खींचा। पंजाब से लाए इस बकरे की लंबाई करीब 8 फुट है। जबकि इसका वजन 148 किलो है। ये तोतापारी व जमनापारी क्रास नस्ल का यह बकरा है।

इसे छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के आई अहमद उर्फ लाल बहादुर ने खरीदा है। बकरे के लिए उन्होंने 1.53 लाख रुपए खर्च किए हैं। इसके अलावा पंजाब से लाने के लिए 23 हजार रुपए अतिरिक्त खर्च किए। ये बकरा देखने में जितना अच्छा है, इसकी खूबियां भी काफी है। बताया जाता है कि बकरे की लंबाई 8 फीट और यह अपनी गर्दन को 10 फीट की ऊंचाई तक ले जा सकता है। ये दूसरी बकरियों की तरह पत्तियां खाने का शौकीन है। इसे ताजी हरी सब्जियां काफी पसंद है।

सफेद रंग का ये बकरा इतना लंबा है कि ये घोड़े जैसा नजर आता है। अपने कद-काठी के चलते ये लोगों के बीच चर्चा में रहा। चूंकि इस बार कोरोना महामारी के चलते सरेआम बकरों की नीलामी नहीं की गई। इसलिए ज्यादातर लोगों ने ऑनलाइन बकरों की खरीदारी की। उन्होंने व्हाट्सऐप और अन्य डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए बकरे की फोटो देखकर उसे सेलेक्ट किया। उसके बाद डिजिटल पेमेंट करके उसकी खरीदारी की।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned