मुंबई में बाल ठाकरे की प्रतिमा लगाना चाहती है BMC, मगर जनता कर रही विरोध, जानें क्या है माजरा

इस मूर्ति को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौक पर स्थापित भी कर दिया गया है।
जल्द ही यह काम पूरा करने के बाद इसका उद्घाटन किया जाएगा।

By: Shaitan Prajapat

Published: 19 Jan 2021, 12:46 PM IST

नई दिल्ली। शिवसेना के संस्थापक और दिवंगत बालासाहेब ठाकरे का पुतला को बृहन्मुंबई नगर निगम एमजी रोड पर लगाना चाहती है। इस मूर्ति को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौक पर स्थापित भी कर दिया गया है। हालांकि भी तक इसको खोला नहीं है। बीएमसी अधिकारियों का कहना है कि अभी कुछ काम बचा हुआ है। माना जा रहा है जल्द ही यह काम पूरा करने के बाद इसका उद्घाटन किया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है। स्थानीय नागरिकों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक सार्वजनिक सड़कों पर इस तरह के स्टैच्यू नहीं लगाए जा सकते हैं।

यह भी पढ़े :— 200 से भी ज्यादा शेरों के साथ रहता है ये परिवार, जीता है ऐसी जिंदगी

लोगों को होती है ये परेशानी
आपको बता दें कि आपली मुंबई एनजीओ के प्रेसिडेंट आई.सी. राव का कहना है कि इस बात का विरोध साल 2019 में भी हुआ था। उन्होंने बताया कि इससे राहगीरों को काफी परेशानिया हो रही है। इसके साथ ही उनकी सुरक्षा के लिए खतरा पैदा हो रहा है। जब इसका उद्घाटन समारोह होते हैं तब पूरी रोड को बंद कर दिया जाता है। ऐसे में लोगों की सुरक्षा पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। लेकिन इस पर राजनीति हो रही है। उनका कना है कि मूर्ति को लगाने के बाद यहां पर बहुत सारे लोग सेल्फी खींचने आएंगे। इस भीड़ के कारण ट्रैफिक का भी परेशानी होगी। मुंबई में वैसे भी ट्रैफिक की बहुत बड़ी समस्या है।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था आदेश
उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला तब दिया था। जब केरल की सरकार स्वर्गीय सुंदरन नाडर के स्टैच्यू को लगाने जा रही थी। हालांकि बीएमसी में स्थाई समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव का कहना है कि मुंबई और महाराष्ट्र के लिए बाला साहेब ठाकरे के बलिदान की तुलना नहीं की जा सकती है। मुंबईकरों ने इस बात का विरोध नहीं किया है। जहां पर यह स्टैच्यू लगाया जाना है वहां पर्याप्त जगह है। किसी को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। उनका कहना है कि बाला साहेब ने अपना पूरा जीवन जनता की सेवा की है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned