scriptमहिला के अकाउंट में बैंक ने ट्रांसफर किए माइनस 74 अरब रुपए, वजह हैरान कर देगी | Bank shows negative one billion dollar in woman bank account | Patrika News

महिला के अकाउंट में बैंक ने ट्रांसफर किए माइनस 74 अरब रुपए, वजह हैरान कर देगी

Published: Jun 26, 2021 01:20:27 pm

महिला को बैंक ने एक बिलियन डॉलर का बैलेंस दिखाने के बाद भी 20 डॉलर देने से किया मना।

american_currency.jpg
क्या आपने कभी कल्पना की है कि आप एक दिन अचानक ही अपना बैंक बैलेंस चेक करें और आपको पता लगे कि बिना कुछ किए ही उसमें 74 अरब रुपए आ चुके हैं। ऐसा होने पर निश्चित तौर पर आप चक्कर खा जाएंगे। ऐसा ही कुछ अमरीका के फ्लोरिड़ा में रहने वाली एक महिला के साथ हुआ।
यह भी पढ़ें

2500 का सामान खरीद कर वेटर को दी 11,00,000 रुपए की टिप, पढ़ें पूरी कहानी

दरअसल घटना कुछ इस प्रकार है कि एक महिला जूलिया योंकोवक्सी अपने घर के नजदीकी एटीएम पर पहुंची तथा 20 डॉलर निकालने का प्रयास करने लगी। इतने में ही एटीएम मशीन ने एक मैसेज दिखाया, जिसमें लिखा था, “हम आपको 20 डॉलर दे देंगे परन्तु इसकी वजह से ओवरड्रॉफ्ट करना होगा और इसके लिए आपको चार्ज देना होगा।” महिला ने यह पढ़कर बैंक बैलेंस चेक करने का निश्चय किया।
यह भी पढ़ें

Gold Silver Price Today : सोना-चांदी खरीदने का बढ़िया मौका, जानिए कितना हुआ सस्ता

जूलिया ने जब अपना अकाउंट चैक किया तो पता चला कि उसके खाते में एक बिलियन डॉलर ($999,985,855) यानि लगभग 74 अरब रुपए जमा थे। यह देखते ही वह भयभीत हो गई तथा उसने तुरंत ही अपने बैंक के अधिकारियों से बात की।
पूरी घटना सुन कर बैंक अधिकारियों ने जूलिया को बताया कि यह नेगेटिव बैलेंस है। बैंक अधिकारी ने बताया कि जूलिया का अपने पति के साथ ज्वॉइंट बैंक अकाउंट था। इस अकाउंट को उनके पति ही काम लिया करते थे। परन्तु उनकी मृत्यु के बाद जूलिया प्रयोग कर रही थी। ऐसे में बैंक को गतिविधि संदेहास्पद लगी और उसने नेगेटिव बैलेंस का मैसेज शो किया और जूलिया को 20 डॉलर जैसी छोटी राशि निकालने से भी मना कर दिया। बाद में वस्तुस्थिति का पता लगने पर बैंक ने अकाउंट में दिख रहे नेगेटिव बैलेंस को खत्म कर जूलिया को पैसे विदड्रॉ करने की अनुमति दे दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो