इंटरनेट चलाते वक्त आशिकी में चूर शादीशुदा शख्स ने कर दी ये गलती, एक क्लिक से ही बर्बाद हो गई ज़िंदगी

शख्स की शिकायत पर आईपीसी की धाराओं समेत आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

By:

Published: 07 Jun 2018, 01:10 PM IST

नई दिल्ली। आधुनिक दौर में जहां इंटरनेट हमें तमाम सुविधाएं दे रहा है, वहीं दूसरी ओर पूरी दुनिया इससे होने वाले नुकसान से भी वाकिफ है। डिजिटल ज़माने में साइबर क्राइम के ग्राफ में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसी कड़ी में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने एक शख्स की रातों की नींद उड़ा दी। दरअसल मुंबई में रहने वाले एक शख्स को एक छोटी सी गलती के लिए 12 लाख 55 हज़ार रुपये का चूना लग गया। सबसे ज़्यादा हैरान कर देने वाली बात ये है कि जिस शख्स को इतनी भारी-भरकम रकम का चूना लगा है वह कोई साधारण इंसान नहीं बल्कि पेशे से एक बैंकर है।

आज के समय में हम सभी इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में आप देखते होंगे कि इंटरनेट ब्राउज़िंग के समय कई तरह के विज्ञापन दिखाई देते हैं। बस फिर क्या था, बैंकर से यही गलती हो गई कि उसने एक विज्ञापन पर क्लिक कर दिया। क्लिक करते ही शख्स को एक लड़की की फोटो के साथ एक ऑनलाइन डेटिंग साइट खुल गई। जिसमें उसने अपनी सारी डीटेल्स भर दी। सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद तान्या नाम की एक लड़की ने उसे फोन किया और एक खूबसूरत लड़की के साथ डेट पर जाने का लालच दिया। तान्या ने शख्स को कहा कि उसे कुछ पैसे जमा कराने होंगे। जिसके बाद इस शादी-शुदा शख्स ने 3 लाख 40 हज़ार रुपये एक अकाउंट में जमा करा दिए।

इसके बाद शख्स के पास एक के बाद एक कई कॉल आईं, जिसमें उससे बार-बार पैसे जमा कराने के लिए कहा गया। ऐसे करते-करते शख्स ने कुल 12 लाख 55 हज़ार रुपये जमा करा दिए। लेकिन सबसे हैरान कर देने वाली बात ये थी कि शख्स को किसी भी लड़की से मिलवाया भी नहीं गया था। जिसके बाद उसे एहसास हो गया कि वह लुट चुका है। उसने ये सारी कहानी अपनी पत्नी को बता दी। जिसके बाद पत्नी के कहने पर उसने पुलिस में इस फर्ज़ीवाड़े का मामला दर्ज करा दिया। पुलिस ने शख्स की शिकायत पर आईपीसी की धाराओं समेत आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned