scriptबरेली के बाज़ार में आया अनोखा झुमका, 40 लाख रुपये है इसकी कीमत | Bareilly to finally get new jhumka | Patrika News

बरेली के बाज़ार में आया अनोखा झुमका, 40 लाख रुपये है इसकी कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2019 07:55:27 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

बरेली के झुमके का जिक्र बॉलीवुड के गानों में भी मिलता है
झुमका गिरा रे बरेली के बाज़ार में गाने के बोल अक्सर लोग गुनगुनाते रहते हैं

82ca9634_2684_11e6_9ea7_06867aac1fc7adj43zoom.jpg

Jhumka

नई दिल्ली। फिल्म मेरा साया का सबसे मशहूर गाना ‘झुमका गिरा रे, बरेली के बाजार में’ तो जिंदगी में आपने भी कभी न कभी जरूर गुनगुनाया होगा। इस गाने को इतना पसंद किया जाता है कि अगर किसी ने मेरा साया फिल्म भी नहीं देखी होगी तो भी ये गाना उसे कहीं न कहीं सुनने को मिल गया होगा।

बॉलीवुड के इस मशहूर गाने में बरेली की तंग गलियों के बीच झुमका गिर जाने पर उसे ढूंढने की जद्होजह्द का जिक्र किया गया है। आजकल बरेली का 30 फीट का झुमका चर्चा का विषय बना हुआ है। इसे देखने के लिए बरेली के बाजार में लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही हैं।

झुमके की वजह से बरेली को पूरे देश में एक अलग पहचान मिली हुई है, इसलिए जिले में अनोखे अंदाज में ‘झुमका चौराहा’ बनाया जा रहा है। यहां बनाए जा रहे चौराहे पर 30 फीट का झुमका लगाया जा रहा है। झुमका चौराहा जीरो प्वाइंट पर बनाया जा रहा है।

awesome-movie-my-shadow-bareilly-market-jhumka-length-30-feet-news-in-hindi-298810.jpg

इसे बनवाने में तकरीबन 40 लाख रुपये का खर्च आया है। लोग बरेली वाले झुमके के नाम से इसकी खूब चर्चा कर रहे हैं। चौराहे पर झुमका लगाने के लिए फाउंडेशन का काम काफी पहले से चल रहा है। इस खास झुमके का डिजाइन गुरुग्राम में तैयार किया गया है।

जबकि मुरादाबाद में इसे बनाया गया है। इसे लगाने के लिए की प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में है। झुमके के बन जाने पर जल्द ही झुमके को चौराहे पर लगा दिया जाएगा। इस झुमके को जीरो प्वाइंट पर लगाया जाएगा। जो कि यहां के सबसे प्रमुख केंद्रो में से एक जगह है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो