script

खूबसूरत लड़कियां अब ऐसे देंगी मर्दों को हार्ट अटैक, अभी से बना लें दूरी नहीं तो गंवानी पड़ सकती है जान

Published: Feb 14, 2019 12:45:39 pm

Submitted by:

Arijita Sen

यानि कि सुंदर लड़कियों की वजह से लड़कों को दिल का दौरा भी पड़ सकता है।

Demo pic

खूबसूरत लड़कियां अब ऐसे देंगी मर्दों को हार्ट अटैक, अभी से बना लें दूरी नहीं तो गंवानी पड़ सकती है जान

नई दिल्ली। हम जब भी किसी चीज को देखते तो कुछ न कुछ प्रतिक्रिया जरूर देते हैं। लड़के भी जब किसी खूबसूरत लड़की को देखते हैं तो उनके मन में एक अजीब सी उथल-पुथल चलती रहती है।

अब यही वजह उनके लिए घातक साबित हो सकती है। यानि कि सुंदर लड़कियों की वजह से लड़कों को दिल का दौरा भी पड़ सकता है। ऐसा हमारा नहीं बल्कि वैज्ञानिकों का कहना है।

स्पेन में स्थित वैलेन्सिया विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं का कहना है कि किसी खूबसूरत नारी के संस्पर्श में आने पर उन पर एक प्रेशर बनता है। मानसिक दबाव में जब जरूरत से ज्यादा वृद्धि हो जाती है तो इससे हार्ट अटैक आने की संभावना बनी रहती है।

University of Valencia

इस बात का पता लगाने के लिए वैज्ञानिकों ने कुल 84 लोगों पर 9 सालों तक प्रयोग किया। तमाम परीक्षणों को करने के बाद उन्हें यह पता लगा कि किसी अच्छी लड़की को देखते ही पुरूषों के शरीर में कोट्रिसल नामक हारमोन अधिक मात्रा में निकलने लगती है।

इसके अधिक स्त्राव के चलते दिल की बीमारियों के होने का खतरा बना रहता है। इतना ही नहीं डायबिटीज और स्नायु संबंधित बीमारियों के होने का भी डर बना रहता है।

वैज्ञानिकों ने इन सब बीमारियों से खुद को बचाने के लिए युवकों को खूबसूरत लड़कियों से दूर रहने की सलाह दी है। हालांकि यह प्रकृति का नियम है, लेकिन अपनी जान के चलते थोड़ी बहुत सावधानी का बरतना जायज है और इसमें कोई बुराई नहीं है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो