scriptमहिला ने भीख मांग मांगकर जमा किए थे छह लाख रुपए, अब इन पैसों से शहीदों के बच्चों का संवारेगी भविष्य | beggar woman devaki sharma donates money to terror attack martyrs | Patrika News

महिला ने भीख मांग मांगकर जमा किए थे छह लाख रुपए, अब इन पैसों से शहीदों के बच्चों का संवारेगी भविष्य

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2019 04:49:58 pm

Submitted by:

Priya Singh

एक भिखारी महिला ने अपनी पूरी ज़िंदगी मंदिर के आगे भीख मांगने में गुज़ार दी
महिला द्वारा दिखाई गई यह देशभक्ति, सभी के लिए प्रशंसा का विषय है
महिला द्वारा जमा की गई राशि पुलवामा हमले में शहीद हुए सेना के जवानों के परिजनों को दी जाएगी

beggar woman devaki sharma donates money to terror attack martyrs

महिला ने भीख मांग मांगकर जमा किए थे छह लाख रुपए, अब इन पैसों से शहीदों के बच्चों का संवारेगी भविष्य

नई दिल्ली। राजस्थान की एक भिखारी महिला ने अपनी पूरी ज़िंदगी मंदिर के आगे भीख मांगने में गुज़ार दी। ऐसा करके उसने अपनी पूरी ज़िंदगी में कुल 6,61,600 लाख रुपए जमा किए थे। अब इस महिला के पैसों से पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों का भविष्य संवरेगा। राजस्थान के एक मंदिर के बाहर भीख मांगने वाली महिला द्वारा दिखाई गई यह देशभक्ति, सभी के लिए प्रशंसा का विषय है। इस महिला का नाम देवकी शर्मा बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- इन लोगों के लिए हर दिन है संघर्ष, अब आंदोलन के लिए जुटाए पैसे शहीदों के लिए कर रहे दान

हालांकि, देवकी शर्मा अब जीवित नहीं हैं। उनका छह महीने पहले ही निधन हो गया था। लेकिन उन्होंने अपनी इच्छा से शहीद जवानों के परिवार के सदस्यों को एकत्रित राशि देने का फैसला किया था। बता दें कि देवकी शर्मा ने अम्बे माता मंदिर को अपने जमा किए गए पैसों का ट्रस्टी बनाया था। उन्होंने अपने आखिरी समय में ट्रस्ट को उन पैसों को किसी अच्छे काम में खर्च करने के लिए कहा था। परिणामस्वरूप मंदिर समिति ने उनके द्वारा जमा की गई राशि को आतंकी हमले में शहीद जवानों के परिजनों को देने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें- गंदे-मैले जूतों की कीमत 62 हजार रुपये, कंपनी के इस प्रोडक्ट को देख लोग हुए हैरान

बता दें कि देवकी शर्मा द्वारा भीख से एकत्र की गई पूरी राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा की गई है। इस महिला की अंतिम इच्छा के अनुसार, यह राशि पुलवामा हमले में शहीद हुए सेना के जवानों के परिजनों को दी जाएगी। यह सारा पैसा देवकी शर्मा ने भीख मांगकर इकट्ठा किया था और इन्हें अपने घर में सहेजकर रखा था। उनकी मृत्यु के बाद उनके बिस्तर के नीचे से डेढ़ लाख रुपए मिले थे और बाकि बची राशि उनके बजरंगगढ़ चौराहा स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के अकाउंट में जमा थे। देवकी शर्मा की अंतिम इच्छा को ध्यान में रखते हए मंदिर समिति द्वारा सारे पैसे बैंक में जमा कराए गए थे। अब यह राशि अजमेर कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा को एक बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से सौंपी दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो