scriptIPL: एक विकेट के 1.20 करोड़ लेने वाले इस खिलाड़ी पर होंगी नज़रें, इस साल मिलेंगे इतने करोड़ | ben stokes per wicket costs around 1 crore 20 lacs last season | Patrika News

IPL: एक विकेट के 1.20 करोड़ लेने वाले इस खिलाड़ी पर होंगी नज़रें, इस साल मिलेंगे इतने करोड़

Published: Apr 06, 2018 08:05:01 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

आईपीएल 2018 में 12 विकेट से कम लेते हैं तो उनका प्रति विकेट 1 करोड़ रुपये से भी ज़्यादा का पड़ेगा

ben
नई दिल्ली। 7 अप्रैल से शुरु हो रहे क्रिकेट के महाकुंभ यानि आईपीएल से बड़े स्तर पर युवा प्रतिभाएं सामने आने वाली हैं। आईपीएल के 11वें सीज़न में वैसे तो काफी खिलाड़ियों पर पूरी दुनिया की नज़रें रहेंगी, क्योंकि इस बार विश्व चैंपियन भारतीय अंडर-19 टीम के भी कई खिलाड़ी शामिल हैं। इनके अलावा नेपाल के संदीप भी दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेंलेंगे। लेकिन इस आईपीएल में एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जिस पर भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की नज़रें बनी रहेंगी। जी हां, हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की।
आईपीएल 2018 में बेन स्टोक्स राजस्थान रॉयल्स की ओर से अपना जलवा दिखाएंगे। राजस्थान ने बेन को 12.50 करोड़ रुपये में खरीदा है, जबकि उनका बेस प्राइज़ केवल 2 करोड़ रुपये ही था। बता दें कि आईपीएल 2017 में बेन स्टोक्स को राइज़िंग पुणे सुपरजाइंट्स ने 14.50 करोड़ रुपये की भारी-भरकम कीमत में खरीदा था। बेन स्टोक्स आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक हैं। पिछले सीज़न की बात करें तो बेन ने कुल 12 विकेट्स लिए थे और इस हिसाब से उनके एक विकेट के करीब 1.20 करोड़ रुपये बनते हैं। हालांकि बेन ने पिछले सीज़न में पुणे के लिए 316 रन भी बनाए थे, जिसमें एक झन्नाटेदार शतक भी शामिल था।
बेन स्टोक्स को लेकर सट्टा बाज़ार भी काफी गरम है। इस आईपीएल में बेन स्टोक्स के पिछले साल के मुकाबले अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि इस साल बेन स्टोक्स का एक विकेट कितना महंगा साबित होने वाला है। यदि बेन आईपीएल 2018 में 12 विकेट से कम लेते हैं तो उनका प्रति विकेट 1 करोड़ रुपये से भी ज़्यादा का पड़ेगा तो वहीं 12 से ज़्यादा विकेट लेने पर उनके एक विकेट की कीमत कम हो जाएगी। इसके अलावा बेन के बल्लेबाज़ी भी राजस्थान के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाली है। बता दें कि पिछले साल बेन ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से तमाम गेंदबाज़ों की दिशा और दशा दोनों बिगाड़ दी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो