script

फेक कॉलर ने भेजा था लिंक, क्लिक करते ही लग गई 63,900 रुपये की चपत

Published: Jan 13, 2020 12:37:23 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

कूरियर कम्पनी का नंबर तलाश रही थी महिला
एक लिंक पर क्लिक करते ही उड़ गए पैसे

Fraud

Online Fraud

नई दिल्ली। बेंगलुरु ( Bengaluru ) की 35 वर्षीय महिला के साथ ऑनलाइन ( Online ) धोखाधड़ी हुई है। जो महिला जालसाजी का शिकार हुई वे एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ( Software Engineer ) है। महिला अपने पति को एक कूरियर भेजना चाह रही थी। महिला ने इसके लिए गूगल ( Google ) की मदद ली और कूरियर कम्पनी का नंबर खोजने में जुट गई।

कूरियर कम्पनी ( Courier Company ) का नंबर तलाश रही महिला को गूगल से एक कस्टमर केयर नंबर मिला तो उन्होंने उस पर कॉल किया। इसके बाद कस्टमर केयर की तरफ से उन्हें कुछ इंस्ट्रक्शन दिए गए। इस दौरान महिला से बात करते हुए कस्टमर केयर की तरफ से उन्हें एक लिंक भेजा गया।

भीड़ में भी ट्रैफिक पुलिसकर्मी को पहचान लेते हैं पक्षी, लोगों ने कहा ये हैं असल बर्डमैन

जब महिला ने उस लिंक को ओपन कर उसपे क्लिक किया तो उनके अकाउंट से 63,900 रुपये उड़ चुके थे। महिला ने दावा किया कि जब उन्होंने गूगल पर कूरियर सर्विस का नंबर तलाशा तो उन्हें FedEx कूरियर कम्पनी का कस्टमर केयर का नंबर मिला। इसके बाद महिला ने उस नंबर पर कॉल किया और कूरियर भेजने के लिए जरूरी पूछताछ की।

इसके बाद कस्टमर केयर प्रतिनिधि उन्हें इंस्ट्रक्शन्स देता गया और महिला उन्हें फॉलो करती गई। इसके बाद कॉलर ने उन्हें एक लिंक भेजा। महिला ने कॉलर द्वारा भेजे गए लिंक पर क्लिक किया तो वह उन्हें ‘गूगल पे’ ऐप एक्सेस हो गया। इसके बाद उनके अकाउंट से 63,900 रुपये उड़ गए।

महिला के खाते से जैसे ही इतनी बड़ी ट्रांजिक्शन हुई वैसे ही उनके होश उड़ गए। महिला को कुछ समझ नहीं आया कि केवल एक लिंक पर क्लिक करने की वजह से उन्हें हजारों रुपयों की चपत कैसे लग गई। यह महिला कनाडा ( Canada ) में स्थित अपने पति को कूरियर भेजना चाहती थी।

ट्रेंडिंग वीडियो