scriptशादी के 8 महीने बाद भी हनीमून पर नहीं जा पा रहा था पुलिसकर्मी, लुटेरों की वजह से फिक्स हुई स्पेशल जगह की ट्रिप | bengaluru police sponsers a honeymoon trip for constable | Patrika News

शादी के 8 महीने बाद भी हनीमून पर नहीं जा पा रहा था पुलिसकर्मी, लुटेरों की वजह से फिक्स हुई स्पेशल जगह की ट्रिप

Published: Jul 07, 2018 02:55:33 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

अहाद ने बताया कि वेंकटेश के लिए तीन रात और चार दिन का हनीमून ट्रिप स्पॉन्सर किया जाएगा।

police

शादी के 8 महीने बाद भी हनीमून पर नहीं जा पा रहा था पुलिसकर्मी, लुटेरों की वजह से फिक्स हुई स्पेशल जगह की ट्रिप

नई दिल्ली। हर दिन की तरह वो भी एक साधारण दिन ही था जब वेंकटेश के.ई. नाम का सिपाही ड्यूटी पर गया था। वेंकटेश बेंगलूरू के बेलंदूर पुलिस स्टेशन पर सिपाही के पद पर कार्यरत हैं। जो उस दिन रात को पेट्रोलिंग कर रहे थे। ड्यूटी से वापस घर लौटते वक्त वेंकटेश ने देखा कि एक रेस्टॉरेंट में काम करने वाला हनुमंथ नाम का शख्स रो रहा है। हनुमंथ ने बताया कि वह अपने काम से वापस घर लौट रहा था, तभी लुटेरों ने उसका मोबाइल फोन छीन लिया।

पूरा मामला शुक्रवार की आधी रात पौने तीन बजे का है। हनुमंथ की बातें सुनने के बाद वेंकटेश (31) ने तुरंत एक्शन लेते हुए लुटेरों का पीछा करना शुरु कर दिया। चार कि.मी. के लंबे चेज़ के बाद वेंकटेश ने लुटेरों को धर-दबोचा, हालांकि एक लुटेरा फरार होने में कामयाब रहा। वेंकटेश की बहादुरी और समझदारी का किस्सा अब सिर्फ बेंगलूरू में ही नहीं बल्कि पूरे देश में वायरल हो रहा है। कर्नाटक पुलिस ने वेंकटेश की बहादुरी की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें एक शानदार तोहफा भी दिया।

पिछले साल दो नवंबर को शादी के बंधन में बंधे वेंकटेश अपनी पत्नी के साथ शादी के बाद कहीं घूमने भी नहीं गए थे। ऐसे में पुलिस डिपार्टमेंट ने वेंकटेश के लिए मुन्नार का हनीमून ट्रिप इनाम के तौर पर दिया है। बेंगलूरू के वाइटफील्ड के डिप्टी पुलिस कमिश्नर अब्दुल अहाद ने वेंकटेश की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उनकी वजह से लुटेरों के एक गैंग का भंडाफोड़ हुआ है। अहाद ने बताया कि वेंकटेश के लिए तीन रात और चार दिन का हनीमून ट्रिप स्पॉन्सर किया जाएगा।

इसके अलावा वेंकटेश की बहादुरी के साथ-साथ पुलिस डिपार्टमेंट द्वारा बहादुर पुलिस के जवान के लिए हनीमून का ट्रिप करने वाले अधिकारी की भी काफी तारीफें हो रही हैं। लोगों का मानना है कि सीनियरों द्वारा ऐसे इनाम से इंसान का मनोबल बढ़ता है, जिससे वह भविष्य में और भी अच्छा काम करने के लिए प्रेरित होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो