इस शख्स ने रेप पीड़िताओं के लिए मांगा था 10 लाख चंदा, बदले में मिली ऐसी रकम उड़ जाएंगे होश

हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे ये बात साबित हो जाएगी कि इस दौर में भी भले लोगों की संख्या कम नहीं है।

By:

Published: 07 Jun 2018, 02:35 PM IST

नई दिल्ली। दुनिया में आज ईमानदार लोगों की संख्या काफी कम हो गई है। समाज में धोखाधड़ी, असामाजिक और अपराधिक कार्यों की संख्या बढ़ गई है, लेकिन इन सबके बावजूद आज भी ऐसे लोग हैं जिनमें इंसानियत बची है। आज भी ऐसे इंसान हमारे बीच में मौजूद है जो दूसरों की भलाई करने में पीछे नहीं हटते हैं। आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे ये बात साबित हो जाएगी कि इस दौर में भी भले लोगों की संख्या कम नहीं है।

 

Kathua

दरअसल हुआ कुछ यूं कि दिल्ली के रहने वाले बिलाल जैदी के मन में उन्नाव रेप केस और कठुआ रेप केस, इन दो घटनाओं ने अपनी गहरी छाप छोड़ी। उन्होंने इन दो परिवारों की मदद करने की ठानी। इसके लिए अप्रैल के महीने में सोशल मीडिया पर ऑनलाइन क्राउड फंडिंग के माध्यम से लोगों से मदद की अपील की।सामाजिक संस्था चलाने वाले बिलाल ने दोनों रेप पीड़िताओं के परिवार के लिए लोगों से 10-10 लाख रुपए की मांग की। कुछ दिनों के बाद कुछ ऐसा हुआ जो कि वाकई में हैरान कर देने वाला था।

 

Protest

कुछ ही दिनों के अंदर संस्था के खाते में धड़ाधड़ रुपए आना शुरू हो गए। देखते ही देखते मात्र दो महीने के भीतर 40 लाख रुपए एकत्रित हो गए। बिलाल का कहना था कि रुपए इतनी तेजी से आ रहे थे कि उन्हें आखिरकार वो खाता ही बंद करना पड़ा। बता दें जमा हुई इस राशि को दो भागों में बांटकर यानि कि 20-20 दो परिवारों को भेज दिया गया। बिलाल ने कहा कि उन्नाव रेप पीड़िता की मां के खाते में 20 लाख रुपए भेजे गए। टैक्स काट कर उन्हें 18 लाख से अधिक रुपए मिले हैं।

 

Giving money

इस घटना को देखते हुए यही कहा जा सकता है कि मानवता आज भी जिंदा है। आज भी लोगों के मन में दूसरों के प्रति रहम की भावना है। बुराई से भरी इस दुनिया में आज भी लोगों के दिलों में एक-दूसरे के प्रति प्यार की भावना है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned