scriptबर्थडे स्पेशल : अमिताभ बच्चन का हुआ है पुनर्जन्म, खुद बिग बी ने किया खुलासा | BIrthday Spl : amitabh bachchan is reincarnation of his grandfather | Patrika News

बर्थडे स्पेशल : अमिताभ बच्चन का हुआ है पुनर्जन्म, खुद बिग बी ने किया खुलासा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 11, 2019 01:34:47 pm

Submitted by:

Soma Roy

Amitabh Bachchan Birthday : अमिताभ के रूप में उनके दादा प्रताप नारायण का हुआ है जन्म
बिग बी के पैदा होने से पहले घटी थी ये घटना

bacchan.jpg
नई दिल्ली। सदी के महानायक के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चने को फिल्म ‘कुली’ के दौरान मिले जीवन दान के बाद से उन्हें नई जिंदगी मिली थी। मगर बिग बी के दुनिया में आने को लेकर भी एक दिलचस्प किस्सा जुड़ा है। उनके घरवालों के मुताबिक अमिताभ का पुनर्जन्म हुआ है। उनके रूप में उनके दादा जी ने जन्म लिया है। इस बात को खुद बिग बी ने भी स्वीकारा है।
अमिताभ बच्चन के मुताबिक उनके जन्म से पहले उनके पिता हरिवंश राय बच्चन को उनके पिता यानि प्रताप नारायण श्रीवास्तव का सपना दिखा था। जिसमें अमिताभ के दादा जी उनके पिता से कहते हैं कि वे जल्द ही धरती पर लौटेंगे। इतना कहते ही हरिवंश राय की आंखें खुल गई थी। तभी उन्होंने देखा कि उनकी मां वॉशरूम जाने के लिए उठी थीं। मगर वो दर्द के चलते अचानक गिर गई थीं।
amit.jpeg
उनकी ये हालत देख उनके पिता ने तुरंत उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। तब उनकी मां ने अमिताभ को जन्म दिया था। आज अमिताभ बच्चन अपना 77वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके स्वभाव में उनके दादा जी प्रताप नारायण की काफी झलक है। उनकी चाल-ढाल से लेकर उनके सोचने के अंदाज में उनके दादा जी की छाप दिखती है। यही वजह है कि उनके माता-पिता अमिताभ को काफी मानते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो