scriptकार का इंजन खोलते ही शख्स के उड़े होश, बोनट पर लिपटा मिला खतरनाक सांप | Black Cobra Snake Found In Car's Bonnet In Rajasthan, Pratapgarh | Patrika News

कार का इंजन खोलते ही शख्स के उड़े होश, बोनट पर लिपटा मिला खतरनाक सांप

Published: Jul 21, 2020 04:15:19 pm

Submitted by:

Soma Roy

Snake in Car’s Bonnet : बोनट से कार के अंदर जा घुसा सांप, इंजन में कुंडली मारकर किया कब्जा
टस से मस नहीं हो रहा था सांप, सर्प मित्र की मदद से इसे पकड़ा

saap1.jpg

Snake in Car’s Bonnet

नई दिल्ली। यूं तो बारिश का मौसम (Monsoon Season) सबको सुहावना लगता है। मगर बरसात शुरू होते ही जंगली जीव-जंतु भी बाहर निकल आते हैं। ऐसे में राजस्थान के प्रतापगढ़ में घटी घटना ने सबको डर दिया है। दरअसल यहां के एक रिहायशी इलाके में एक सांप (snake in car) अचानक एक कार में घुस गया। जब शख्स ने बोनट खोला तो उसमें बैठे ब्लैक कोबरा (Black Cobra) सांप को देखकर उसकी चीखें निकल गई। गनीमत रही कि जीव ने उस पर हमला नहीं बोला। मगर सांप को निकालने में काफी मुश्किलों को सामना करना पड़ा।
घटना प्रतापगढ़ की सिविल लाइन कॉलोनी के पास की है। बताया जाता है कि सांप पहले कार में छुपा हुआ था। बाद में वो रेंगता हुआ बोनट से अंदर इंजन में घुस गया। उसी वक्त कार के मालिक ने सांप को देख लिया। उन्होंने हिम्मत करते हुए बोनट खोला। तब उन्होंने देखा कि सांप इंजन में लिपटकर बैठा हुआ। वो फुंकार भर रहा था। कार मालिक ने उसे हटाने की कोशिश की, लेकिन सांप टस से मस न हुआ। तब उन्हें सर्प मित्र की मदद लेनी पड़ी।
तब तक कार के आस—पास लोगों की भीड़ लग गई। हर कोई सांप देखकर खौफजदा था। थोड़ी देर बाद सर्प मित्र राजेश सुमन आए। उन्होंने डंडे के जरिए सांप को निकालने की कोशिश की। मगर जीव वहां से हटना नहीं चाहता था, इसलिए उन्हें इसे पकड़ने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। आखिरकार उन्होंने स्नेक कैचर से सांप को पकड़ लिया और उसे सुरक्षित जगह छोड़ दिया। राजेश ने बताया कि वे अब तक करीब 100 सांप पकड़ चुके हैं। इस इलाके से उन्हें कई बार सांप पकड़ने के लिए बुलाया गया है। बारिश के दिनों में जीव अपना घर खो देते हैं। इसलिए वे सुरक्षित जगह ढूढ़ंने के लिए बाहर निकल आते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो