महिला ने लगातार 100 दिनों तक पहनी एक ही ड्रेस, पार्टी में जाने से लेकर घर के काम करके बनाया रिकॉर्ड

  • One dress challenge : बोस्टन की सारा रॉबिंस नाम की महिला ने बनाया ऐसा अनोखा रिकॉर्ड
  • 100 दिनों तक एक ही ड्रेस को पहनने के चैलेंज में लिया था हिस्सा

By: Soma Roy

Published: 09 Jan 2021, 10:56 PM IST

नई दिल्ली। फैशन का जिक्र होते ही सबसे पहले ध्यान महिलाओं पर जाता है। क्योंकि उन्हें हर रोज नए नए आउटफिट्स पहनना पसंद होते हैं। अमूमन लड़कियों को एक ही ड्रेस को बार-बार रिपीट करना अच्छा नहीं लगता है। इसीलिए आपने देखा होगा की लेडीज़ की वार्डरोब में कपड़ों के ढेर लगे हुए होते हैं। ऐसे में अगर उनसे कह दिया जाए कि एक ही ड्रेस को उन्हें 3 महीने तक पहनना है तो शायद वह आप से खफा हो जाए। लेकिन इन सभी बातों को गलत साबित किया है बोस्टन की सारा रॉबिंस ने। उन्होंने एक ही ड्रेस को 3 महीने से भी ज्यादा यानी कि लगभग 100 दिनों तक पहनकर एक अनोखा रिकॉर्ड कायम किया है।

सारा ने ना सिर्फ एक ड्रेस को 100 दिनों तक पहनना बल्कि उन्होंने इसे पहन कर घर का सारा कामकाज भी किया। साथ ही उन्होंने इस ब्लैक कलर की ड्रेस में कई पार्टियां भी अटेंड की। मजेदार बात यह रही कि सारा ने हर बार अपनी ड्रेस को अलग अलग चीजों के साथ पेअर किया। उन्होंने कभी इस ड्रेस के साथ स्कर्ट्स पहनीं तो कभी उन्होंने इसके साथ पैंट्स और बूट्स कैरी किए। ऐसा करके उन्होंने हर बार ऑउटफिट को एक नया लुक दिया। उनके इस टैलेंट को लोगों ने खूब सराहा। सारा का ऐसा करने के पीछे मकसद एक ड्रेस चैलेंज में हिस्सा लेना था।

दरअसल सारा ने 16 सितंबर साल 2020 को 100 दिनों का एक ड्रेस चैलेंज लिया था। उन्होंने एक अंग्रेजी समाचार पत्र को दिए इंटरव्यू में बताया कि उनके लिए यह एक बिल्कुल नए तरीके का अनुभव था। ड्रेस पहनने की वजह से उन्हें जीवन में कई नए आइडियाज मिलें। यह उनके लिए महज एक चैलेंज नहीं था बल्कि हमेशा कुछ अलग करने का तरीका था। उन्होंने यह भी कहा कि इस कदम ने उन्हें जीवन में आगे जाने के लिए प्रेरणा मिली है। सारा ने यह भी निर्णय लिया कि वह साल 2021 से साल 2022 के बीच कोई भी नया कपड़ा या सामान नहीं खरीदेंगी। उनकी अलमारी में बहुत से कपड़े हैं जिनके बारे में शायद वह खुद भी भूल गई हैं। ऐसे में वह उन सभी ड्रेसेज को अलग अंदाज में इस साल पहनना चाहती हैं।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned