scriptपैसे बचाने के चक्कर में मां ने बेटे को अकेले चढ़ा दिया झूले पर, इतनी ऊंचाई पर बच्चे का फंस गया गला और फिर… | boy hangs by his neck on a ferris wheel in china | Patrika News

पैसे बचाने के चक्कर में मां ने बेटे को अकेले चढ़ा दिया झूले पर, इतनी ऊंचाई पर बच्चे का फंस गया गला और फिर…

locationनई दिल्लीPublished: Sep 29, 2018 04:16:04 pm

Submitted by:

Priya Singh

ऐसा करने पर एक तो बच्चे के खोने का खतरा बना रहता है और दूसरा ऐसी जगहों पर ढ़ेर सारे करतब होते रहते हैं जो बच्चों के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं।

boy hangs by his neck on a ferris wheel in china

पैसे बचाने के चक्कर में मां ने बेटे को अकेले चढ़ा दिया झूले पर, 130 फीट की ऊंचाई पर लग गई फांसी फिर…

नई दिल्ली। माता-पिता को यह ज़रूर ध्यान रखना चाहिए कि बच्चों को कभी भी ऐसी जगह पर अकेले नहीं छोड़ना चाहिए खासकर ऐसी जगह जहां मेला लगा हो। ऐसा करने पर एक तो बच्चे के खोने का खतरा बना रहता है और दूसरा ऐसी जगहों पर ढ़ेर सारे करतब होते रहते हैं जो बच्चों के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। कई बार छोटी सी लापरवाही कितनी बड़ी साबित हो सकती है, ऐसा ही नजारा चीन में देखने को मिला। जहां एक महिला ने झूले के पैसे बचाने के चक्कर में अपने 5 साल के बच्चे को अकेले झूले पर बैठा दिया। ज़ाहिर से बात है कि, इस लापरवाही का नतीजा खतरनाक साबित हुआ। बच्चा झूला झूल रहा था और झूले की स्पीड़ अचनाक बढ़ी और बच्चे की जान पर बन आई। बता दें कि, लड़का झूले से गिरते-गिरते बचा और काफी जद्दोजहद के बाद किसी तरह उसकी जान बचाई जा सकी। लेकिन यहां सवाल ये उठता है कि क्या जो इस बच्चे की मां ने किया वो ठीक था? अगर मां के पास ज्यादा पैसे नहीं तो उसे किसी तरह अपने बेटे को मानना चाहिए था और उसे अकेले झूले पर बैठने नहीं देना चाहिए था।

पैसे बचाने के चक्कर में हुआ हादसा!

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना पूर्वी चीन के ताइझोउ शहर की है जहां एक महिला अपने बेटे के साथ शहर के युहुआन एम्यूजमेंट पार्क घूमने आयी थी। बच्चे ने मां से झूले पर बैठने की ज़िद की जिसके बाद महिला ने उसे अकेले झूले पर बैठा दिए। महिला के अनुसार, झूले का टिकट 30 युआन (316 रुपए) था जिसे बचाने के चक्कर में उसने अपने बच्चे को अकेले ही झूला झूलने की अनुमति दे दी। इसके बाद 130 फीट की ऊंचाई पर बच्चे का बैलेंस बिगड़ा और वो झूले के केबिन से बाहर आ गया। बता दें कि, बच्चे को काफी मसक्कत में बाद सही सलामत झूले से उतारा गया बच्चे को इस हादसे में मामूली छोटे आई हैं। बता दें कि, हादसे की वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो