script16 साल के लड़के की निकल आई ‘पूंछ’, लोगों कहा- हनुमान का अवतार! | boy has 70 cm long tail, people believe in avatar of Hanuman ji | Patrika News

16 साल के लड़के की निकल आई ‘पूंछ’, लोगों कहा- हनुमान का अवतार!

locationनई दिल्लीPublished: May 09, 2022 11:17:43 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

इन दिनों एक लड़का अपनी 70 सेंटीमीटर लंबी पूंछ के कारण सुर्खियों में छाया हुआ है। 16 वर्षीय एक लड़के को लोग भगवन हनुमान का अवतार माने रहे है। इसकी 70 सेंटीमीटर लंबी पूंछ को देखकर उनके माता-पिता के साथ डॉक्टर भी हैरान है। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

avatar of Hanuman ji

avatar of Hanuman ji

इस दुनिया में बहुत सी अजीबोगरीब फोटो और वीडियो वायरल होते रहते। इनमें से कुछ अनोखे और विभित्र होते है जिन पर विश्वास करना काफी मुश्किल होता है। कई बार हमारे सामने ऐसी चीजों सामने आ जाती है, जिसे धर्म और आस्था से जोड़ लेते है। हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। इस पर विश्वास काफी बहुत मुश्किल है। आमतौर पर जानवरों के आपने पूछ देखी होती है। लेकिन इन दिनों एक लड़का अपनी पूंछ की वजह से चर्चा में है। नेपाल के एक लड़के के पूछ निकल आने की वजह से वह दुनियाभर में छाया हुआ है। अब लोग इसको भगवान से जोड़कर देख रहे है। आइए जानते इसके बारे में।

70 सेंटीमीटर लंबी पूंछ
डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार नेपाल के रहने वाले 16 साल के देशंत अधिकारी आम लोगों की तरह ही नजर आता है। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि उसकी पीछ के निचले हिस्से से पूंछ निकल आई है। यह पूंछ की लंबाई 70 सेंटीमीटर हो चुकी है। इसको देखकर आम लोगों के साथ डॉक्टर्स भी काफी हैरान हो गए।

यह भी पढ़ें

यहां शेर गले लगाकर करते हैं लोगों का स्वागत, गोद में बैठ करते हैं जमकर मस्ती






माता-पिता के साथ डॉक्टर भी हैरान
मिरर की रिपोर्ट के अनुसार देशंत ने एक यूट्यूब वीडियो में बताया कि जब उन्हें अस्पताल से घर लेकर आया गया तब माता-पिता को पता चला कि उनके पीठ के निचले हिस्से पर पूंछ है। जब इसके बारे में डॉक्टरों को बताया गया तो वह भी हैरान रह गए। वे समझ नहीं पा रहे थे कि ये पूंछ जैसे बोल कैसे उग आए।

यह भी पढ़ें

ब्यूटी के चक्कर में लड़की का जल गया चेहरा, हो गई ऐसी हालत





पुरोहित ने बताया हनुमान का अवतार
देशंत ने घरवालों ने पुरोहितों को दिखाना शुरू किया। उन्होंने पूंछ देखते ही देशंत को भगवान हनुमान का अवतार बता दिया। उन्होंने किसी भी चीज से पूंछ को काटने के लिए मना कर दिया। साथ ही कहा कि इसको लंबी बढ़ने दे। पहले देशंत को अपनी पूंछ दिखाने में शर्म आती थी, लेकिन अब बिल्कुल भी नहीं शर्माते।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो