scriptभारत के लिए क्या सोचता है एक कश्मीरी, पाकिस्तान भी सुन ले हिंदुस्तानी के ये बोल | boy singing indian patriotic poem video viral | Patrika News

भारत के लिए क्या सोचता है एक कश्मीरी, पाकिस्तान भी सुन ले हिंदुस्तानी के ये बोल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 25, 2019 11:23:57 am

Submitted by:

Priya Singh

सोशल मीडिया पर एक बच्चे का वीडियो वायरल
देखें कैसे एक बच्चा पढ़ रहा है देशभक्ति की कविता
एक ट्विटर यूजर ने बताया बच्चे को कश्मीरी

boy singing indian patriotic poem video viral

भारत के लिए क्या सोचता है एक कश्मीरी, पाकिस्तान भी सुन ले हिंदुस्तानी के ये बोल

नई दिल्ली। अगर आपको याद हो तो 2017 में संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने पैलेट गन से घायल हुई गाजा की एक लड़की की भरी सभा में तस्वीर दिखाकर उसे कश्‍मीरी लड़की बताया था। कई देशों के प्रतिनिधियों के सामने उन्होंने कहा था कि भारतीय सेना कश्मीर के मासूमों को मार रही है और उनके साथ बुरा व्‍यवहार करती है। अपने दिए इस बयान के कुछ समय बाद ही मलीहा लोधी की तरफ से किए गए सारे दावे झूठे साबित हुए। आप इस बात से अच्छी तरह वाकिफ होंगे कि अक्सर पाकिस्‍तान भारत के खिलाफ झूठ का प्रचार-प्रसार करता है।

यह भी पढ़ें- IPL में चौके छक्कों पर ठुमके लगाने वाली चीयरलीडर्स आखिर एक दिन में कितना कमा लेती हैं, जानिए यहां

पाकिस्तान के इस तरह से झूठे बयानों को सही जवाब देने के लिए एक कश्मीरी बच्चे की कविता सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। हाल ही में एक बच्चे को सोशल मीडिया पर एक कविता गाते हुए सुना गया है। इस वीडियो को शेयर करने वाली ट्विटर आईडी इकरा बशीर की है। हालांकि राजस्थान पत्रिका इस बात की पुष्टि नहीं करता है कि यह वीडियो कब का है और कहां का है।

यह भी पढ़ें- पति से नहीं देखा गया बीवी का दर्द, फिर कर डाला ऐसा कारनामा जिसके लिए मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

 

https://twitter.com/hashtag/Kashmiri?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह बच्चा हिंदुस्तान के नाम के कसीदे पढ़ रहा है। वीडियो देखकर लगता है कि वह कश्मीर की वादियों का ही है। कविता में बच्चा गाता हुआ सुनाई दे रहा है कि “लहू के आखिरी कतरे ने हिंदुस्तान पुकारा है, ये हिंदुस्तान ये हिंदुस्तान ये हिंदुस्तान हमारा है।” बच्चे की इस वीडियो को देख पाकिस्‍तान और अलगाववादी नेताओं को करारा जवाब मिल गया होगा। बच्चे की कविता यह साफ कह रही है कि कश्मीरी भारत से अलग नहीं होना चाहते।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो