scriptजमैटो के बाद अब मैकडॉनल्डस का विरोध शुरू, ट्विटर पर चला #BoycottMcDonalds ट्रेंड | boycott mcdonalds trends on social media | Patrika News

जमैटो के बाद अब मैकडॉनल्डस का विरोध शुरू, ट्विटर पर चला #BoycottMcDonalds ट्रेंड

locationनई दिल्लीPublished: Aug 23, 2019 05:31:01 pm

Submitted by:

Shivani Singh

ट्विटर पर McDonald india का हो रहा है विरोध
एक यूजर ने ट्विटर पर कंपनी से पूछा था मीट को लेकर सवाल
कंपनी के जवाब के बाद चला #BoycottMcDonalds ट्रेंड

mcdonald

नई दिल्ली। जमैटो के बायकॉट के बाद अब ट्वीटर पर मैकडॉनल्डस इंडिया ( McDonald india ) का बहिष्कार शुरू हो गया है। ‘मैक्डॉनाल्ड’ के विरोध में ट्विटर पर #boycottmcdonalds ट्रेंड कर रहा है। इसके पीछे की वजह कंपनी का एक ट्वीट है जो उसने एक यूजर को जवाब देते हुए किया था। बता दें कि यह ट्वीट गरुवार का है।

दरअसल, एक ट्विटर यूजर ने कंपनी से मैक्डॉनाल्ड पर मिलने वाले मीट के बारे में जानकराी मांगी थी। यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘क्या मैक्डॉनाल्ड में मिलने वाला मीट हलाल सर्टिफाइड हैं?। ‘ इस ट्वीट का तुरंत जवाब देते हुए कंपनी ने कहा, ‘उनके सभी मैक्डॉनाल्ड रेस्ट्रोरेंट में हलाल मीट मिला है। अगर लोग चाहें तो जाकर सर्टिफेकेट देख सकते हैं।’

01-3.jpg
कंपनी के इस जवाब के बाद लोगों को गुस्सा फूट पड़ा। ट्विटर पर कई यूजर्स मैकडॉनल्डस पर मुस्लिम धर्म का खयाल रखने और अन्य धर्म की भावना को आहत करने का आरोप लगाने लगे।
screenshot_from_2019-08-23_17-07-50.png

एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा, हिंदू और सिख धर्म के मांसाहारी लोग सिर्फ झटका मीट खाते हैं। आप सिर्फ एक धर्म का ख्याल रख रहे हैं और बाकी लोगों की भावनाओं का अनादर कर रहे हैं। जिसके बाद ट्विटर पर #boycottmcdonalds ट्रेंड करने लगा। कई यूजर्स ने ट्वीट किया कि जब तक मैकडॉन्ल्स ‘झटका सर्टिफाइड मीट’ नहीं रखते, तब तक हम वहां नहीं जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो