scriptडेटिंग ऐप पर हुई थी दोनों की मुलाकात, लड़के ने लड़की के पिता को दान में दी अपनी किडनी | boyfriend donates kidney to girlfriends dad | Patrika News

डेटिंग ऐप पर हुई थी दोनों की मुलाकात, लड़के ने लड़की के पिता को दान में दी अपनी किडनी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 05, 2019 04:18:02 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

कोई रिश्तेदार नहीं था किडनी देने के लिए तैयार

kidney

नई दिल्ली: इंसान की जिंदगी में प्यार शब्द का मतलब सही मायनों में क्या है, इसे बता पाना काफी मुश्किल सा है। प्यार कई तरीके का होता है जैसे मां-बेटे का प्यार, भाई-बहन का प्यार, प्रेमी-प्रेमिका का प्यार आदि। बात प्रेमी-प्रेमिका ही करें तो इस रिश्ते में ये जरूरी नहीं कि लड़का जितना अपने परिवार को प्यार करता है, उतना ही लड़की के परिवार को भी करें। लेकन इन सब बातों से आगे बढ़कर एक शख्स ने ऐसा कर दिया, जिसकी तारीफ हर कोई कर रहा है।

kidney1.png

दरअसल, 23 साल के एंड्रयू मेयजैक ने हाल ही अपनी एक किडनी पॉल टारकोट यानि अपनी गर्लफ्रेंड के पिता को दान कर दी। एंड्रयू की गर्लफ्रेंड का नाम एशले टरकोट है। एशले के पिता को किडनी डोनर की जरूरत थी। ऐसे में एंड्रयू ने बिना देर किए उन्हें किडनी देने की हामी भरी। रिपोर्ट के मुताबिक, पॉल जब 17 साल के थे, तभी डॉक्टर्स को उनकी किडनी में कुछ समस्या दिखी थी। वहीं साल 2011 में पॉल को बीमारी हुई, जिसमें उनकी किडनी बुरी तरह प्रभावित हुई। ऐसे में डॉक्टर ने कहा कि अब सिर्फ ट्रांसप्लांट ही एक जरिया है।

kidney2.png

वहीं इस बारे में जैसे ही एंड्रयू को पता चला वो तुरंत किडनी देने के लिए राजी हो गया। सबसे खास बात ये रही कि उनकी किडली मैच हो गई। उन्होंने ‘गुड मॉर्निंग अमेरिका’ से बात करते हुए बताया कि मैंने तुरंत मन बना लिया था कि मुझे किडनी देनी है। एशले अपने पिता से प्यार करती है और मैं उससे बहुत प्यार करता हूं। जिंदगी हमें दोबारा मौके नहीं देती है और मैं पॉल को खोना नहीं चाहता था। ये मेरे लिए भी सुखद एहसास है कि मेरी वजह से उनकी जान बच गई। एंड्रयू ने बताया कि जब उन्हें पता चला कि कोई भी परिजन किडनी देने के लिए तैयार नहीं है, तो मैंने देने का फैसला किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो