'बॉयज लॉकर रूम' में रची गई गैंगरेप की साजिश, महिला आयोग ने इंस्टाग्राम को भेजा नोटिस

  • Boys Locker Room : दिल्ली महिला आयोग ने ग्रुप के बारे में मांगी डिटेल्स
  • साइबर सेल ने एडमिन समेत 20 छात्रों की पहचान की, मोबाइल भी किया जब्त

By: Soma Roy

Published: 05 May 2020, 02:59 PM IST

नई दिल्ली। इंस्टाग्राम अकाउंट (Instagram) 'बॉयज लॉकर रूम' की चैट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इसके चलते सोमवार सुबह ट्विटर पर #boislockerroom ट्रेंड कर रहा था। इस चैट में गैंगरेप की बात की जा रही थी। मामला सामने आते ही पुलिस हरकत में आ गई। इसमें दिल्ली के एक नामी स्कूल के एक छात्र को पुलिस ने हिरासत में लिया है। जबकि अन्य 20 स्टूडेंट्स की पहचान कर ली गई है। सायबर सेल ने स्टूडेंट्स (Students) के खिलाफ दर्ज एफआईआर में IPC की 465, 471, 469, 509 जैसी धाराएं जोड़ी हैं। मामले का पता एक ट्विटर यूजर की ओर से ग्रुप के स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर डाले जाने के बाद चला। इस मामले से नाराज महिला आयोग ने इंस्टाग्राम को इस सिलसिले में नोटिस भेजा है।

महिला आयोग ने भेजा नोटिस
इस मामले से दिल्ली महिला आयोग भी खफा है। उन्होंने सोशल मीडिया कंपनी को इस प्राइवेट ग्रुप के संबंध में नोटिस भेजा है। साथ ही ग्रुप के एडमिन और सभी सदस्यों की जानकारी 8 मई तक मांगा है।

कई स्कूलों के स्टूडेंट्स शामिल
जांच में पता चला है कि 'बॉयज लॉकर रूम' नामक इंस्टाग्राम ग्रुप को एक हफ्ते पहले बनाया गया था। इसमें एडमिन समेत 21 लोग शामिल हैं। ग्रुप में तीन-चार स्कूल के बच्चे हैं। ग्रुप में लड़कियों को लेकर की गई इस अश्लील चैट के विरोध में सोशल मीडिया में बड़े पैमाने में कैंपेन चल रहा है, जिसमें बड़ी संख्या में लड़कियां विरोध जता रही हैं।

लड़की की तस्वीर वायरल करने की दी धमकी
जांच में पता चला कि छात्रों के समूह ने अपने साथ पढ़ने वाली एक लड़की को यौन उत्पीड़न की धमकी दी थी। इतना ही नहीं उसकी तस्वीर ऑनलाइन अपलोड करने की भी बात कही थी। छात्रों के इसी चैट के आधार पर पुुलिस ने मामला दर्ज किया है।

मोबाइल किया गया जब्त
इस मामले में एक छात्र का मोबाइल जब्त कर लिया गया है। छानबीन में पता चला कि ग्रुप में शामिल 20 लड़कों में दक्षिण दिल्ली के 4-5 स्कूलों के छात्र शमिल हैं। जिन लड़कों की पहचान की गई है उनको जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। चैट में पता चला कि छात्र, एक लड़की के साथ गैंगरेप की प्लानिंग कर रहे थे।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned