New York के बाद Brazil बना Corona का नया एपिक सेंटर, एक दिन में मिले 33000 से ज्यादा केस

ब्राजील (Brazil ) कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण का नया एपिक सेंटर बन गया है। यहां, बीते शनिवार को 33,274 नए संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है।

 

By: Vivhav Shukla

Published: 31 May 2020, 05:31 PM IST

नई दिल्ली। अमेरिका के न्‍यूयॉर्क (New York) शहर के बाद ब्राजील (Brazil ) कोरोना वायरस के संक्रमण का नया एपिक सेंटर बन गया है। यहां, कोविड-19 (covid 19 ) के का आंकड़ा लगातार बढ़ रहे हैं। बीते शनिवार को ब्राजील में रिकॉर्ड 33,274 नए संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है। ये अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है, इससे पहले किसी भी देश में एक दिन में इतने मामले सामने नहीं आए हैं।

Corona मरीज़ों का इलाज कर रहे डॉक्टर और नर्स ने उसी Hospital में कर ली शादी

ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय (Brazilian Health Ministry) ने कहा कि कोरोना से मौत के मामले में ब्राजील फ्रांस से भी आगे निकल गया है और अब केवल संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन और इटली से नीचे है। ताजे आंकड़ों के मुताबिक ब्राजील में अबतक कुल 498,440 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं 28,849 लोगों की मौत हो चुकी है।

लापरवाही का असर!

ब्राजील में लगातार बढ़ते मामलों के बाद भी कई राज्यों में क्वारनटाइन और लॉकडाउन के नियमों में ढील दी जा रही है। यही वजह है कि वहां कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

अर्थव्यवस्था चरमराई

कोरोना के चलते ब्राजील की अर्थव्यवस्था पर भी बुरा असर पड़ा है। यहां भी लोगों के व्यापक स्तर पर बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है। ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलोनारो (Brazil’s right-wing President Jair Bolsonaro) ने देश की इश बुरी हालत के लिए कोरोना महामारी को जिम्मेदार ठहराया है।

 
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned